website counter widget

पंजाब पर छाया ‘मूसा’ का संकट

0

अलकायदा आतंकवादी जाकिर मूसा के बारे में एक बार फिर भारतीय खुफिया एजेंसियों को कुछ इनपुट मिले हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जाकिर मूसा के बारे में जानकारी दी है कि वह पंजाब के बठिंडा में रह रहा है। खुफिया एजेंसियों को पंजाब के बठिंडा में जाकिर मूसा के मौजूद होने के इनपुट मिले हैं। इसके सूचना के बाद से पूरे प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले भी पंजाब में वर्दी पहने हुए संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। अब मूसा की सूचना मिलने पर सेना को पंजाब रेलवे स्टेशन पर तैनात किया गया है।

पंजाब में पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके हैं और हाल ही में निरंकारी भवन में ब्लास्ट किया गया था। ऐसे में पंजाब में किसी भी रास्ते से आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं| इसी वजह से पंजाब से लगी राजस्थान बॉर्डर को सील कर दिया गया है। 6 पेट्रोलिंग दस्तों को इलाके की गश्त का जिम्मा दिया गया है और 9 नाकों में चेकिंग लगाई गई है। अधिकारियों ने किसी भी संदिग्ध को देखते ही हिरासत में लेकर तत्काल पूछताछ के आदेश जारी किए हैं।

खुफिया एजेंसियों ने अपनी जानकारी में कहा कि मूसा पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना भेष बदल रहा है। मूसा के सिख भेष वाली एक तस्वीर भी खुफिया एजेंसी ने जारी की है, जिसमे मूसा एक सिख ही दिख रहा है और उसको पहचान पाना मुश्किल है। आतंकी मूसा हिलबुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़ा था, जिसे बाद में कश्मीर के नए आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल हिंद की बागडोर थमाई गई थी। आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद मूसा को हिज्बुल का कमांडर बना दिया गया था।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.