जम्मू में आतंकी मुठभेड़, 4 जवान शहीद

0

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी मुठभेड़ की स्थिति बन चुकी है। पाकिस्तान की ओर से उत्तर काश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को रोकने में चार भारतीय जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ की इस घटना में चार आतंकी भी मारे गए हैं| पाकिस्तान की ओर से आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग की जा रही है। इस दौरान पड़ोसी मुल्क की ओर से मोर्टार भी दागे जा रहे हैं और फायरिंग जारी है। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

ख़बरों के मुताबिक, सोमवार से रुक-रुककर पाकिस्तान की ओर से भारतीय बॉर्डर पर गोलीबारी की जा रही थी। इसी दौरान बॉर्डर पर आठ आतंकी भारत में घुसपैठ करते देखे गए। भारतीय जवानों ने जब उन पर फायरिंग की तो उन्होंने भी फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में चार भारतीय जवान शहीद हो गए। फायरिंग में एक मेजर के भी शहीद होने की सूचना है। सेना की 36 राष्ट्रीय राइफल्स और 9 ग्रेनेडियर्स के जवानों ने भी इस ऑपरेशन में आतंकियों को रोकने की कोशिश की। अभी भी गुरेज सेक्टर में सर्च अभियान जारी है| सेना की सूचना के मुताबिक, अभी भी कई आतंकी सेक्टर में ही छिपे हुए हैं।  बताया जाता है कि 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं।  भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं।

गौरतलब है कि रविवार की देर रात जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से 8 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की आतंकी कोशिश की जा रही थी।

Share.