ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में आतंकी हमला

0

ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में मुबई (2008) जैसा आतंकी हमला (Vienna 26/11 Terror Attack ) हुआ है. बंदूक और मशीन गन धारी आतंकियों ने जिसे देखा उस पर गोलियां चलाई.ताबड़तोड़ गोलियां बरसी जिसके बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई. इस हमले में अब तक 7 लोग मारे जा चुके है जबकि बड़ी संख्या में लोग बुरी तरह घायल हैं. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी एक आतंकवादी को मार गिराया है. 

हमला मध्य विएना  (Vienna 26/11 Terror Attack ) में हुआ.सीसीटीवी फुटेज में हथियारों से लैस एक हमलावर साफ तौर पर नजर आ रहा है जो सड़क किनारे लेटे हुए शख्स को गोली मारता दिख रहा है.ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने इसे देश पर आतंकी हमला करार दिया है. पुलिस ने सोमवार की रात को बताया, “शहर के केंद्र में एक पूजा स्थल के पास सबसे पहले गोलीबारी हुई. उसके बाद छह अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए. पुलिस ने हथियारों से लैस कई संदिग्धों के देखे जाने की पुष्टि की है.

Bihar Assembly Election 2020 Live : बिहार में अब तक 14 फीसदी मतदान

बता दें कि ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस लॉकडाउन को फिर से लागू किए जाने से कुछ ही घंटे पहले ही यह हमला हुआ. जिस वक्त यह हमला  (Vienna 26/11 Terror Attack ) हुआ उस समय लोग बार और रेस्टोरेंट में अपने रिश्तेदारों के साथ लॉकडाउन से पहले की छूट का आनंद उठा रहे थे. पुलिस ने कहा कि हमलों के दौरान एक अधिकारी भी घायल हुए .आतंकियों ने रात के करीब 8 बजे (1900 GMT) हमले को अंजाम दिया जिसके बाद शहर के अलग-अलग हिस्सों में गोलीबारी की खबरें सामने आई. मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, आंतरिक मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा: “अभी तक जो जानकारी हमारे पास है उसके मुताबिक कम से कम एक हमलावर अभी जिंदा है जो अभी हमारी नजरों से दूर है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले में कितने हमलावर शामिल थे.

ओआरएफ से बात करते हुए ऑस्ट्रियाई नेता कुर्ज़ ने कहा कि हमलावर “बहुत अच्छी तरह से स्वचालित हथियारों से लैस थे” और “पेशेवर रूप से तैयार” थे. इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया: “हमारी पुलिस इस आतंकवादी हमले के अपराधियों के खिलाफ निर्णायक रूप से लड़ेगी. उन्होंने कहा, “हम आतंकवाद से कभी भयभीत नहीं होंगे और इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे.”

MP Bypoll 2020 Voting Live Updates : अब तक 26% मतदान, हर लाइव अपडेट्स

कुर्ज ने साफ किया कि जबतक पुलिस आतंकवाद विरोधी अभियान पर ध्यान केंद्रित करेगी तबतक वियना में प्रमुख इमारतों की सुरक्षा का जिम्मा सेना संभालेगी. नेहमर ने विएना निवासियों से अपने घरों में रहने और सभी सार्वजनिक स्थानों या सार्वजनिक परिवहन से दूर रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को स्कूल बंद रखे जाएंगे.

Share.