पाक ने रची जम्मू कश्मीर में मंदिर पर हमले की साजिश

0

पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकी घटना को अंजाम देने की एक और कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है.जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu kashmir) और भारतीय सेना (Indian Army) ने संयुक्‍त रूप से कार्रवाई करते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ (Poonch) में ग्रेनेड से हमला करके दंगा भड़काने की साजिश का मंसूबा बना चुके थे लेकिन ऐन वक्त पर सुरक्षा एजेंसियों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

साजिश को नाकाम करते हुए आतंकियों के चार मददगार पकड़े गए है. इनके पास से 6 ग्रेनेड, पाकिस्‍तानी झंडे और ग्रेनेड फेंकने की ट्रेनिंग का वीडियो समेत अन्‍य चीजें बरामद की गई हैं.सभी 4 आतंकी पाकिस्‍तान में अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे.पुलिस ने पहले बालाकोट सेक्टर में दो आतंकी गिरफ्तार किए थे. ये पुंछ में एक बडे़ मंदिर पर हमला करने की फिराक में थे.

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किये गये ये लोग जिले में शांति एवं सामुदायिक सद्भाव भंग करने के इरादे से पाकिस्तानी आका के इशारे पर एक मंदिर पर ग्रेनेड हमला करने की साजिश रच रहे थे. उन्होंने बताया कि साजिश का पता तब लगा जब शनिवार रात करीब आठ बजे मेंढर सेक्टर में बसूनी के पास वाहन तलााशी के दौरान स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने 49 राष्ट्रीय राइफल के जवानों के साथ मिलकर दो भाइयों मुस्तफा इकबाल और मुर्तजा इकबाल को हिरासत में लिया.

Share.