website counter widget

मध्यप्रदेश में बढ़ा सर्द हवाओं का क़हर

2

मध्यप्रदेश की फिज़ाओं में ठंडक घुल गई है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में सर्द हवाओं ने तापमान गिरा दिया। पूरे राज्य में सोमवार सुबह बेहद ठिठुरन भरी रही। पूरे प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट आई, जिसमें खजुराहो सबसे ठंडा रहा। खजुराहो का तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फ़बारी का असर मध्यप्रदेश में रंग दिखाने लगा है। उत्तर दिशा की बर्फीली हवाओं ने राज्य में पारा गिरा दिया है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि उत्तर दिशा की ओर से उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण राज्य में ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कहा कि पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फ़बारी के कारण बर्फीली हवाएं राज्य में आने से तापमान में गिरावट आई है। वैसे तो पूरे राज्य में मौसम साफ़ है और खिली-खिली धूप ठंड को कम करने का प्रयास कर रही है, लेकिन सर्द हवाओं के आगे धूप भी बेअसर है। सोमवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 9.6, ग्वालियर का 6.1 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मध्यप्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है और दिन-प्रतिदिन ठंड बढ़ती जा रही है। सोमवार को मौसम में तेज़ गति से बदलाव देखने को मिला और तापमान में भी एकदम गिरावट आ गई। मौसम में आए अचानक तेज बदलाव के कारण अलाव का दौर भी चल पड़ा है। सुबह से ही लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने का उपाय करते रहे।

 

LIVE : मध्यप्रदेश शपथ ग्रहण समारोह

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने कमलनाथ

अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं तो ये खबर पढ़ लीजिए…

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.