यादव भाइयों का भरत मिलाप

0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू के दोनों लाल का आज भारत मिलाप हो ही गया। तकरीबन 2 माह से दोनों एक दूसरे से नहीं मिले थे और दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा था। लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों की मुलाकात होने पर तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव के पैर छुए। तेज प्रताप ने भी अपने छोटे भाई को आशीर्वाद दिया और फिर दोनों ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की एक पुरानी तस्वीर के साथ सेल्फी भी ली।

गौरतलब है कि तकरीबन 2 माह के मनमुटाव के बाद नए साल पर, तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। तकरीबन रात 8 बजे तेज प्रताप अपने छोटे भाई के घर पहुंचे। जैसे ही तेज प्रताप अपने छोटे भाई तेजस्वी के घर पहुंचे तो तेजस्वी ने झुक कर अपने बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। तेज प्रताप ने भी अपने छोटे भाई को आशीर्वाद के साथ ही नए साल की शुभकामनाएं दी। पटना की पाटलिपुत्र सीट को लेकर हाल ही में दोनों भाई आमने-सामने आ गए थे और दोनों के बीच मतभेद हो गए थे। इस सीट पर तेजप्रताप यादव द्वारा अपनी राज्यसभा सदस्य बहन मीसा भारती की दावेदारी का समर्थन किया गया था। तेजस्वी यादव ने इसे लेकर सफाई भी दी थी।

इसके बाद शनिवार 5 जनवरी को दोनों भाइयों ने मुलाक़ात की और अपने बीच के मतभेद को मिटाया। इस मुलाकात के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा “भाई तेजस्वी से लम्बे समय से मुलाकात नहीं हो पाई थी। आज नए साल में मिलकर उसको बधाई भी दी है और आशीर्वाद भी। इसके बाद हम दोनों के बीच राजनीति को लेकर चर्चा हुई कि पार्टी को कैसे मजबूत करना है, और लोगों को पार्टी में कैसे जोड़ना है। लालू जी का जो आदेश होगा हम दोनों भाई उनके आदेश का पालन करेंगे।”

आगे उन्होंने कहा “ये मुलाकात कृष्ण और अर्जुन की मुलाकात है। इस मुलाकात से बिहार के ही नहीं बल्कि पूरे देश के, जितने भी दुश्मन हैं वो धराशायी हो जाएंगे।” अपने धरने की तारीख के बारे में तेज प्रताप ने कहा “9 तारीख के धरने को अभी स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि 11 तारीख को पिताजी का फैसला आने वाला है।”

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.