तनिष्क ज्वेलर्स के विवादास्पद विज्ञापन में ऐसा क्या है?

0

मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने आगामी त्योहारों के लिए एक खूबसूरत विज्ञापन बनवाया लेकिन अब यह विज्ञापन विवादों में घिरते नजर आ रहा है. अपने प्रमोशन विज्ञापन वीडियो के कारण तनिष्क ज्वेलर्स सोशल प्लेटफार्म पर विरोध का सामना कर रहा है.हिंदू मुस्लिम परिवार से जुड़े इस विज्ञापन को लोगों ने लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला और हिंदू धर्म का अपमान करने वाला बताया. नतीजतन यू-ट्यूब चैनल से इस विज्ञापन को हटाना पड़ा.

सोशल मीडिया पर इसका जबरदस्त विरोध हुआ और ट्विटर पर ही 19 हजार से ज्यादा लोगों ने इस विज्ञापन को प्रतिबंधित करने की मांग की .यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा. ट्विटर के साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी तनिष्क केस विज्ञापन का जोरदार विरोध हुआ.

इस विज्ञापन में अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने आवाज दी है और उनसे एक यूजर ने सवाल किया कि क्या यह उनकी ही आवाज है. जवाब देते हुए उन्होंने लिखा हां, यह मेरी आवाज है. लेकिन दुख की बात यह है कि इसे ऑफ एयर कर दिया गया.इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘तो हिंदुत्व के कट्टर लोगों ने तनिष्क ज्वैलरी का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। अगर हिंदू-मुस्लिम एकत्वम (एकता) उन्हें बहुत परेशान करती है, तो वे दुनिया में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक-भारत का बहिष्कार क्यों नहीं करते हैं?

Share.