नाम बदलेगी तमिलनाडु सरकार

0

तमिलनाडु सरकार राज्य में करीब तीन हजार जगहों के नाम बदलने जा रही है। जल्द ही सरकार आदेश जारी कर देगी। जिन स्थानों के नाम बदले जाने हैं,उनमें शहर, कस्बे और दूसरी जगह शामिल हैं। जिन खास शहरों के नाम बदलने जाने हैं, उनमें त्रिलिकेन को थिरुवाल्लीकेनी, त्रिची को तिरुचिरापल्ली, तूतीकोरिन को थूथूकुडी और पूनामल्ले का नाम पूवीरुन्धावल्ली करने का प्रस्ताव शामिल है।

तमिलनाडु सरकार के मंत्री के.पंडीराजन ने कहा कि करीब तीन हजार जगहों के नाम बदलने को लेकर सरकार बहुत जल्दी आधिकारिक आदेश जारी करेगी। उन्होंने अगले 15 दिनों में आदेश जारी होने की बात कही।

पंडीराजन ने कहा कि 32 जिलों में हाईलेवल कमेटी बनाई गई, जिन्होंने इतिहासकारों और तमिल बुद्धिजीवियों से चर्चा की गई है। चर्चा के बात ही नामों को लेकर सरकार को सुझाव दिए हैं। इस पर सरकार अब आदेश जारी करेगी।उन्होंने कहा कि लोगों की मांग, शहरों के इतिहास और पुराने नामों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

भाजपा ने इस फैसला का स्वागत किया है। भाजपा प्रवक्ता नारायण तिरुपति ने कहा है कि ये एक अच्छा फैसला है। जनता काफी समय से कुछ जगहों के नाम बदलने की मांग कर रहे थे। अंग्रेजों के वक्त में और दूसरे कारणों से जिन शहरों के नाम बदल दिए गए, उनको वापस उनका नाम मिलना चाहिए।

तमिलनाडु: एआईएडीएमके के 18 विधायक अयोग्य करार

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी को नोबेल के लिए किया नामित

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी को नोबेल के लिए किया नामित

Share.