सीरिया की बड़ी ग़लती, अपने ही दोस्त पर किया हमला

0

किसी और की एक गलती की सज़ा कई लोगों ने अपनी जान गंवाकर दी। सीरिया ने ग़लतफ़हमी के चलते रूस का विमान गिरा दिया, जिसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई| रूस ने मंगलवार को कहा, “इज़राइली विमान को निशाना बनाने के चक्कर में सीरिया ने रूसी मैरीटाइम पेट्रोल एयरक्राफ्ट पर अटैक कर नीचे गिरा दिया।” इस घटना के बाद से रूस काफी भड़का हुआ है और भड़कते हुए इज़राइल पर पूरा दोष मढ़ा है।

रूस ने कहा कि पहले इज़राइली एयरक्राफ्ट ने लाइन क्रॉस कर सीरिया में प्रवेश कर दिया, जिसके बाद यह हादसा हुआ। इस घटना के बाद रूस के मेजर जनरल ईगोल कोनाशेंकोव ने बयान देते हुए कहा कि, “यह इज़राइल की गैर जिम्मेदाराना हरकत है, जिसमें 15 सैनिकों की मौत हुई है, जो कि रूस-इज़राइल की साझेदारी की भावना को ध्यान में रखते हुए बिल्कुल सही नहीं है।” रूसी मीडिया के अनुसार, सीरिया के लताकिया प्रांत पर इज़राइली अटैक के बाद उनका एफ-16 एयरक्राफ्ट रडार से चला गया|

वहीं खबरों की माने तो इज़राइल को पहले ही इस हमले की जानकारी मिल गई थी। इसी के बाद दूसरा विमान आते देख सीरिया ने एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल से रूसी एयरक्राफ्ट को नीचे गिरा दिया, जो उन्होंने कुछ सालों पहले रूस से खरीदी थी।

Share.