दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने अपने पति को दी समझाइश

0

स्वाति मालीवाल के पति और आम आदमी पार्टी के संयोजक नवीन जयहिंद ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि वे भाजपा नेता को कुकर्म करवाने पर 20 लाख रुपए देंगे।” हरियाणा रेप पीड़िता को सरकार द्वारा 2 लाख रुपए मुआवजा देने पर गुस्सा जाहिर करते हुए विवादित बयान दिया था। गैंगरेप की शिकार लड़की को महज दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी थी, जिसके बाद नवीन जयहिंद भड़क उठे थे और उन्होंने  विवादित बयान दिया था।

आम आदमी पार्टी के संयोजक नवीन जयहिंद के दिए इस बयान के बाद उनकी पत्नी और महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा,”मैं उनके गुस्से और दर्द से सहानुभूति रखती हूं, लेकिन उन्होंने जो कहा, मैं उससे सहानुभूति नहीं रखती। मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं और मैं इसकी निंदा करती हूं। मैं नवीन जयहिंद को सुझाव दूंगी कि गुस्सा करना ठीक है, लेकिन जब आप सार्वजनिक स्थान पर होते हैं तो आपको अपना गुस्सा काबू में रखना चाहिए। आप जो भी बोल रहे हैं, उसमें सावधानी बरतनी चाहिए।”

गौरतलब है कि हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर के साथ हुए गैंगरेप पर खट्टर सरकार ने पीड़िता को हरियाणा पीड़ित मुआवजा योजना, 2013 के तहत केवल 2 लाख रुपए दिए हैं। 19 वर्षीय पीड़िता के परिवार ने सरकार का 2 लाख रुपए का यह चेक वापस करने का फैसला लिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि उसकी हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद हरियाणा में सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर भाजपा सरकार की निंदा करते समय अपने विचारों को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर पाए।”

Share.