सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल लांसनायक संदीपसिंह शहीद

0

साल 2016 में आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले विशेष दल में शामिल भारतीय सेना के लांसनायक संदीपसिंह शहीद हो गए। श्रीनगर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में मुठभेड़ के दौरान उन्होंने तीन आतंकियों को मार भी गिराया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संदीप सिंह 4 पैरा कमांडो टीम के साथ तंगधार सेक्टर के गगाधारी नार इलाके में सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे थे। इस दौरान उन्हें कुछ संदिग्ध गतिविधि नज़र आई। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ जांच-पड़ताल शुरू की। मुठभेड़ में उन्होंने तीन आतंकवादियों को खत्म कर दिया।

मुठभेड़ के दौरान वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बावजूद उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ गोलियां बरसाना जारी रखा। इस दौरान एक गोली उनके सिर पर लग गई। हॉस्पिटल ले जाते वक्त संदीपसिंह की मृत्यु हो गई। शहीद संदीप सिंह के परिवार में पिता जगदेव सिंह, माता तलविंदर, पत्नी गुरप्रीत कौर और 5 साल का बेटा है।

सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि टीम ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। इन आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि लांसनायक संदीपसिंह दो साल पहले सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम का हिस्सा थे। बता दें कि सोमवार को सेना ने तीन और आतंकियों को मार गिराया है। वहीं शुक्रवार को आतंकियों ने घाटी में तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। आतंकियों ने शोपियां जिले से 3 एसपीएओ सहित चार पुलिसकर्मियों का अपहरण किया था। वहीं एक अगवा नागरिक को आतंकियों ने छोड़ दिया है।

Share.