सुनील अरोड़ा होंगे नए मुख्य चुनाव आयुक्त

0

सुनील अरोड़ा देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे| वे ओपी रावत की जगह लेंगे। ओपी रावत 1 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं। सुनील अरोड़ा ओपी रावत के बाद चुनाव आयोग के सबसे वरिष्ठ आयुक्त हैं। अरोड़ा की पिछले वर्ष सितंबर में चुनाव आयोग में नियुक्ति हुई थी। आगामी 2019 लोकसभा चुनाव का आयोजन चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में करेगा।

सुनील अरोड़ा राजस्थान कैडर के 1980 के आईएएस अधिकारी रह चुके हैं। अरोड़ा ने वित्त, वस्त्र और योजना आयोग जैसे मंत्रालयों और विभागों में कार्य किया है। वे इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग सेक्रेटरी रह चुके हैं। इसके अलावा मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रीन्योरशिप में भी अरोड़ा सेक्रेटरी रहे हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में सुनील अरोड़ा 1999-2002 के बीच ज्वाइंट सेक्रेटरी के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। अरोड़ा ने इंडियन एयरलाइंस में पांच साल (3 वर्ष फुल चार्ज और 2 वर्ष एडिशनल चार्ज) तक सीएमडी के तौर पर काम किया है। राजस्थान के ढोलपुर, अलवर, नागौर और जोधपुर में डिस्ट्रिक्ट पोस्टिंग के अलावा 1993-1998 के दौरान मुख्यमंत्री के सचिव और 2005-2008 में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रहे हैं। वे इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस, इंडस्ट्रीज एंड डिपार्टमेंट में भी कार्य कर चुके हैं।

मप्र के आईएएस रावत मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त से मिले कांग्रेस के नेता

इंदौर के पूर्व कलेक्टर बने देश के मुख्य चुनाव आयुक्त

Share.