गर्लफ्रेंड से राखी बंधवाने की बात से अपमानित

0

रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्योहार पर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। कुछ पत्नियां ही बहन बनकर जेल में बंद अपने पति से मिलने पहुंच जाती हैं तो कहीं स्कूल टीचर द्वारा अपने स्टूडेंट को उसकी गर्लफ्रेंड को राखी बांधने का कह दिया जाता है।  एक स्कूल टीचर ने ऐसा कुछ बोल दिया, जिससे एक छात्र की जान पर ही बन आई। पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में छात्र ने स्कूल बिल्डिंग से छलांग लगाकर उस वक्त खुदकुशी करने की कोशिश की, जब उसके टीचर ने कथित रूप से उसकी गर्लफ्रेंड से हाथ पर राखी बंधवाने के लिए दबाव बनाया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि “यह घटना एक निजी स्कूल की है।  सोमवार को प्रिंसिपल और दूसरे टीचर्स ने छात्र, उसकी गर्लफ्रेंड और उनके मां-बाप को बुलाया और लड़की से छात्र के हाथ पर राखी बांधने को कहा, लेकिन एक-दूसरे से प्यार करने वाले इन दोनों ने ऐसा करने से मना कर दिया। यह दबाव छात्र को इतना अपमानित कर गया कि छात्र ने स्कूल बिल्डिंग से ही छलांग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की।

इस घटना के बाद छात्र को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल छात्र की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद बड़ी संख्या में छात्र स्कूल पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के साथ उनके माता-पिता ने भी विरोध प्रदर्शन किया। वे घटना के लिए जिम्मेदार प्रिंसिपल और टीचर्स की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

एक स्कूल टीचर द्वारा अपने छात्र पर इस तरह का दबाव बनाना शर्मनाक घटना है, जो विद्यार्थियों के उग्र सवभाव को बढ़ावा देता है। कभी स्कूल में छात्र द्वारा ही दूसरे छात्र की हत्या कर देना तो कभी अपने टीचर को गोली मार देना, जैसी घटनाएं इसी कारण बढ़ती जा रही है।

Share.