राहुल की सभा में पानी की बोतल पर रोक

0

राहुल गांधी की मंदसौर में होने वाली सभा में पानी की बोतलों पर रोक लगा दी गई है। अब सभा में लोग पानी की बोतल नहीं ले जा पाएंगे। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) को सभा में बोतलें फेंके जाने का अंदेशा है, जिसे देखते हुए पानी की बोतल पर रोक लगा दी गई है।

पानी के पाउच का इंतजाम

रोक को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने पानी के साथ छाछ और जूस के पाउच बांटना तय किया है। सभा में आने वाले लोगों के लिए 5 लाख पानी के पाउच, 2 लाख छाछ के पाउच और 1 लाख जूस के पाउच मंगाए गए हैं ताकि गर्मी से किसी को भी परेशानी न हो। पार्टी का दावा है कि राहुल की सभा में करीब दो लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है।

5 दिवंगत किसानों के परिजन को भी बुलाया

मंदसौर गोलीकांड मुद्दे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने स्थानीय नेता किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। रणनीति के तहत मंदसौर के 5 दिवंगत किसानों और नीमच के एक किसान के परिजन को भी सभा में बुलाया जा रहा है। सभास्थल से 100 मीटर दूरी पर 2 अस्थायी हेलीपेड का कार्य भी पूरा हो चुका है। बदलते मौसम के मद्देनजर डोम टेंट का दायरा बढ़ाना भी तय हुआ है।

6 जून 2017 को हुआ था गोलीकांड

मंदसौर गोलीकांड 6 जून 2017 को हुआ था। उसके तीन दिन पहले 3 जून से किसानों ने फसल का सही मूल्य नहीं मिलने सहित कई मुद्दों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया था। 6 जून को भीड़ ने उग्र रूप ले लिया था। भीड ने घटना के दिन मंदसौर के पिपलियामंडी थाने का घेराव और पथराव के साथ तोड़फोड़ की थी। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने गोली चलाई थी, इसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Share.