चोरी के संदेह में भीड़ ने युवक को पीट पीटकर मार डाला

0

पटना: देश में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching In Patna) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. आये दिन किसी न किसी व्यक्ति की सिर्फ शक के चलते भीड़ के द्वारा मार दिया जाता है. इस प्रकार की दर्दनाक हत्या को रोकने के लिए कड़े कानून भी बनाये गए है पर इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है. झारखण्ड में तबरेज अंसारी के साथ हुई घटना के बाद अब बिहार (Bihar) से एक युवक के साथ मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है जिसमे सिर्फ संदेह के चलते युवक को भीड़ के द्वारा पीट पीटकर हत्या (Death) कर दी गई।

पाकिस्तान ने भारत पर की फायरिंग

जानकारी के अनुसार यह मामला बिहार की राजधानी पटना (Mob Lynching In Patna) का है, जहां के मोकामा क्षेत्र में भीड़ ने एक शख्स पशु चोरी के संदेह में पकड़ कर इतना मारा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब मंगलवार को मोकामा में पशु को ले जाते युवक को देखकर कुछ लोगों को पशु चोरी का संदेह हुआ जिसके आधार पर उसे रोका और उस पर चोरी का आरोप लगाया. इसके बाद देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई. इसके बाद भीड़ ने बगैर कुछ सोचे-समझे युवक को लाठी और डंडों से मारना-पीटना शुरू कर दिया. मारते-मारते उन्होंने युवक को अधमरा कर दिया जिससे बाद में उसकी मौत हो गई.

पाकिस्तान का भारत पर मिसाइल से हमला!

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थलपर पहुंची उसके बाद युवक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ पर डॉक्टरों के द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने इस घटना पर केस दर्ज कर 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य शामिल लोगों की तलाश जारी है।

निर्दलियों के साथ बनेगी महाराष्ट्र में भाजपा सरकार!

-Mradul tripathi

Share.