website counter widget

सुरक्षा का संदेश देने के लिए हेलमेट लगाकर किया गणपति का विसर्जन

0

देश भर में एक सितंबर से नया मोटर व्‍हीकल संशोधन कानून लागू हो चुका है। इस कानून के लागू होने के बाद से ही देश भर में लोगों के भारी-भरकम चालान काटे जा रहे हैं। भारी जुर्माने के चलते देश भर में गुस्से का माहौल है। लेकिन इन सभी के बीच गणपति बप्पा के विसर्जन की धूम मची हुई है। वहीं गुजरात के सूरत शहर की नंदनी सोसायटी के लोगों ने गणेश विसर्जन पर देश के लोगों को एक संदेश दिया। दरअसल इस सोसायटी के लोगों ने हेलमेट पहनकर गणपति बप्पा का विसर्जन किया। भगवान गणेश को अंतिम विदाई देने से पूर्व सोसायटी के सभी लोगों ने हेलमेट पहनकर बप्पा की पूजा-अर्चना की। इस अनूठी पहल के बारे में सोसायटी के लोगों का कहना है कि लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उन्होंने इस तरह की पहल की है।

लोगों को सुरक्षा का संदेश देने के लिए सोसायटी के लोगों ने हेलमेट पहनकर भगवान गणेश की पूजा की और उन्हें अंतिम विदाई दी। सोसायटी के लोगों का कहना है कि जुर्माना बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं लेकिन ये नियम हम सभी की सुरक्षा के लिए ही बनाए गए हैं और सभी को इन नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर व्‍यक्ति को संशोधित कानून के नियमों का पालन चाहिए क्योंकि इससे न सिर्फ वे जुर्माने से बचेंगे बल्कि यह उनकी सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है।

इसके अलावा सोसायटी के लोगों ने कहा कि हर व्यक्ति को बाइक चलते वक़्त हेलमेट तो जरूर पहनना ही चाहिए। उनका कहना है कि हेलमेट न पहनने पर भले ही जुर्माना न लगे लेकिन ये सुरक्षा के लिहाज़ इस बेहद जरूरी है। इसके अलावा सभी ने गणपति बप्पा से सभी की रक्षा की कामना करते हुए प्रार्थना भी की। बता दें कि दो दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जुर्माने की राशि को घटाने का फैसला लिया था।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.