website counter widget

Video : देखिए शेर से इंसान का आमना-सामना

0

राजधानी दिल्ली के चिड़ियाघर (Zoo) में एक वक़्त ऐसा आया जब वहां मौजूद हर शख्स की सांसे अटक गईं और सभी लोग सांस थामे उस शख्स को देखते रह गए जो अचानक से बब्बर शेर (Lion) के बाड़े में कूद गया (Bihar Man In Delhi Zoo Video Viral)। जी यह कोई फिल्म की स्टोरी नहीं है बल्कि बिल्कुल असली घटना है। इस घटना ने जहां चिड़ियाघर में मौजूद हर एक व्यक्ति को स्तब्ध कर दिया वहीं सुरक्षा व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी।

बंद कमरे में 17 गायों के मृत मिलने से हड़कंप

दरअसल एक मानसिक रूप से बीमार शख्स शेर के बाड़े में कूद गया। और शेर के सामने जा पहुंचा। इतना ही नहीं वह युवक बब्बर शेर के सामने बैठ गया और उससे बात करते हुए दिखाई दिया (Bihar Man In Delhi Zoo Video Viral)। जहां इस घटना से सभी पूरी तरह से हैरान थे वहीं कई लोग इस घटना का वीडियो अपने-अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे। हालांकि कुछ लोगों ने उस शख्स को बचाने के लिए शोर मचाना भी शुरू कर दिया। वहीं बब्बर शेर भी उस शख्स के ठीक सामने खड़ा उसकी हरकतें देखता रहा। वह शख्स शेर के सामने बैठे-बैठे उससे बात करते दिखा। इसके बाद शख्स वहीं लेट भी गया लेकिन शेर ने उसे नुकसान नहीं पहुंचाया।

Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan : डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकाया, सुधर जाओ वरना….

हालांकि चिड़ियाघर के कर्मचारी शख्स को शेर के बाड़े से बाहर निकालने की कवायद में जुट गए। लेकिन शख्स बाड़े के दरवाजे से काफी दूर था और शेर भी उसके बेहद करीब था (Delhi News)। इसलिए कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि इस 1 मिनट 2 सेकंड के वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बब्बर शेर युवक पर हल्का सा झप्पटा मारता है लेकिन उसे किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता। ऐसा लगता है मानों शेर उसे धमका रहा हो बाड़े से बाहर निकलने के लिए गुस्सा कर रहा हो। हालांकि किसी तरह से चिड़ियाघर के कर्मचारी उस युवक को बाहर निकाल लेते हैं। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

सिंधिया ने लिखा कमलनाथ को पत्र, याद दिलाई ज़िम्मेदारी

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.