Video : सीट बेल्ट न लगाने पर पुलिस अधिकारियों को जनता ने रोका

0

अधिकांशतः देखने को मिलता है कि लोग भारतीय यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। हालांकि यातायात के नियमों में 15 अगस्त से बदलाव किया गया है और अब किसी भी नियम को तोड़ने पर जुर्माने की राशि बढ़ा दी गई है (Kerala Police Video)। लेकिन जब पुलिस अधिकारी ही कानून तोड़ने लगें तो क्या किया जाए? ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया, जहां दो पुलिसकर्मी बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलते हुए कैमरे में कैद हो गए। दरअसल एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति ने पुलिस के वाहन का पीछा किया और वाहन चलाते-चलाते ही पुलिसकर्मियों से सीट बेल्ट के बारे में पूछा। हालांकि वर्दीधारी पुलिसकर्मियों ने उसे जवाब दिया लेकिन सीट बेल्ट नहीं लगाया।

तीन तलाक देने के बाद युवती का अश्लील वीडियो किया VIRAL!

इस पूरी घटना का वीडियो बाइकसवार के हेलमेट में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो रहा था। इसके बाद बाइकसवार ने पुलिस के वाहन को ओवरटेक कर उनका वाहन रुकवाया। वाहन रुकवाने के बाद बाइकसवार ने पुलिस के जवानों से कुछ सवाल-जवाब किए लेकिन पुलिसकर्मियों ने सीट बेल्ट लगाने से इंकार कर दिया। हालांकि कुछ वाद-विवाद के बाद पुलिसकर्मियों ने सीट बेल्ट लगा लिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया और लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्त मंत्री पर कानून का शिकंजा

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक केटीएम 390 ड्यूक पर सवार व्यक्ति पुलिस के वाहन के पास आता है उनसे सीटबेल्ट के बारे में पूछता है। पुलिस वाहन में दो पुलिसकर्मी सवार दिख रहे हैं और दोनों ने सीट बेल्ट नहीं लगाया हुआ है। बाइकसवार से बातचीत करने के बाद पुलिसकर्मी सीट बेल्ट लगाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि सभी पुलिस अधिकारी कानून का उल्लंघन नहीं करते। लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों ने कुछ पुराने वीडियो को भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।

5 मंत्रियों का इस्तीफा, मचा हड़कंप

Share.