योगी सरकार के मंत्री ने विरोधियों को खुलेआम दी जिंदा दफनाने की धमकी

0

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री (UP Minister Raghuraj Singh) हमेशा ही अपने विवादित बयानों के चलते सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। हालांकि अभी देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है। कुछ इसके समर्थन में हैं तो वहीं कुछ लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। इसके विरोध को लेकर उत्तर प्रदेश में पहले काफी उग्र और हिंसक प्रदर्शन भी हो चुके हैं। हालांकि अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक मंत्री रघुराज सिंह (Raghuraj Singh) ने विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने अपने बयान में विरोधियों को जिन्दा दफनाने की बात कह डाली।

Chief Minister Yogi Adityanath के आदेश पर 40 साल पुराना कानून बदला

जी हां मंत्री रघुराज सिंह (UP Minister Raghuraj Singh) ने अपने बयान में कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ नारेबाजी करने वालों को “जिंदा दफ़न कर देंगे।” उन्होंने यह बयान एक रैली के दौरान दिया। दरअसल मंत्री रघुराम (Raghuraj Singh) नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में रविवार को अलीगढ़ (Aligarh) में आयोजित एक रैली में शामिल हुए थे। इस समर्थन रैली को संबोधित करते हुए रघुराम ने यह बयान दिया।

योगी सरकार के मंत्री ने विरोधियों को खुलेआम दी जिंदा दफनाने की धमकी

योगी सरकार के मंत्री रघुराज सिंह (UP Minister Raghuraj Singh) विरोधियों को और CAA का विरोध करने वालों को खुले तौर पर धमकी दे डाली और कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ नारे लगाते हैं, तो मैं आपको जिंदा दफन कर दूंगा।” अपनी इस धमकी में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया पर यह साफ़ है कि वे, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा सीएए के खिलाफ आयोजित किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों के संदर्भ में यह कह रहे थे। दरअसल CAA का विरोध कर रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा कथित तौर पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए गए थे। हालांकि अभी तक मंत्री जी के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन उनका यह विवादित बयान उत्तर प्रदेश से लेकर राजधानी दिल्ली की सियासत में क्या भूचाल लाता है ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

जनता के बाद अब मायावती का हमला

Prabhat Jain

Share.