सावरकर का सम्मान न करने वालों को सरेआम मारो : ठाकरे

0

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विनायक दामोदर सावरकर मुद्दे पर एक बयान दिया है। अपने बयान में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, “जो लोग वीर सावरकर पर विश्वास नहीं करते हैं, उन्हें सरेआम पीटा जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें भारत की स्वतंत्रता में वीर सावरकर के योगदान और संघर्ष का एहसास नहीं है। राहुल गांधी ने भी अतीत में वीर सावरकर का अपमान किया है।” यह बात उन्होंने मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। दरअसल इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया था जिसके जवाब में उन्होंने यह कहा।

आर्टिकल 370 पर पीएम मोदी ने फ्रांस में दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट्स फैकल्टी गेट पर लगी विनायक दामोदर सावरकर की प्रतिमा पर कालिख पोती गई थी। प्रतिमा पर कालिख पोते जाने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। इस मुद्दे पर राजनीति काफी तेज हो गई है। दरअसल रातों-रात यूनिवर्सिटी की आर्ट्स फैकल्टी में वीर सावरकर, शहीद भगत सिंह और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमाएं लगा दी गई थीं जिसका एनएसयूआई (NSUI) द्वारा कड़ा विरोध किया गया था। इसे लेकर बुधवार रात 3 बजे एनएयूआई प्रदेश अध्यक्ष अक्षय लाखड़ा के नेतृत्व में छात्र संगठन ने सावरकर की प्रतिमा पर कालिख पोती और उन्हें जूतों की माला पहना दी थी। हालांकि गुरुवार सुबह तक मूर्ती की साफ़-सफाई कर दी गई थी। इस मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन से इस बात की शिकायत की थी लेकिन दोनों ने ही इस पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की और न मूर्तियों को यहां से हटाया।

पीएम मोदी के बयान से खौफ में कांग्रेस के नेता

वहीं सावरकर की मूर्ति पर कालिख पोते जाने के मुद्दे पर जब उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि लोग अभी उनके संघर्ष से परिचित नहीं हैं। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस में शिकायत की गई है। एनएसयूआई (NSUI) छात्र संगठन के खिलाफ एबीवीपी (ABVP) ने शिकायत दर्ज करवाई है। एबीवीपी ने अपनी शिकायत में कहा कि एनएसयूआई ने छात्रों की भावना भड़काने का काम किया है इसलिए आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। वहीँ इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “वीर सावरकर कई क्रांतिकारियों के गुरु थे। पूरे सावरकर परिवार ने भारत की स्वतंत्रता के लिए बलिदान दिया है। हम चाहते हैं कि जो भी घटना हुई है उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।”

LIVE : जानिए पीएम ने पेरिस में क्या कहा कि पाकिस्तान को लगा झटका

Share.