पानी लेने गए मजदूर, धो बैठे जिंदगी से हाथ

0

उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले के चुनार कोतवाली क्षेत्र के भरेहठा गांव में एक भयानक हादसा हो गया। भरेहठा गांव में रविवार की सुबह अचानक ईंट-भट्ठे पर एक पानी की टंकी ढह गई। पानी की टंकी ढह जाने से हाथ धोने गए 2 मजदूरों की मौत हो गई। टंकी के ढहने की आवाज़ सुनकर पास ही सो रहे मजदूरों की नींद टूट गई। इसके बाद मजदूर मौके पर पहुंचे और टंकी के मलबे में दबे हुए दोनों मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे। इस बात की सूचना तत्काल कजरहट पुलिस को दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची कजरहट पुलिस ने दोनों मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन तब दोनों मजदूर दम तोड़ चुके थे। पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह घटना भरहेठा गांव में शहनाई ईट भट्ठा पर हुई। भरहेठा गांव में शहनाई ईट भट्ठा है, भट्ठे पर जमालपुर थाना के कस्बा निवासी 55 वर्षीय राजेंद्र काम करता था। वहीं दूसरा मजदूर भी जमालपुर के ही जलालपुर गांव का निवासी 35 वर्षीय राजेश पुत्र कंगल है। कंगल सगढ़ी से कच्चे ईट को भट्ठे तक पहुंचाने का काम करता था। पुलिस ने जानकारी दी कि दोनों मजदूर रविवार तड़के 5 बजे शौच के लिए गए थे। वहां से आने के बाद दोनों मजदूर भट्ठे पर बनी पांच हजार लीटर की जर्जर पानी की टंकी से पानी लेने गए थे।

जब दोनों मजदूर टंकी से पानी भर रहे थे तभी अचानक पानी की टंकी भरभराकर ढह गई। अचानक हुए इस हादसे से दोनों को भागने का कोई मौका नहीं मिला और दोनों उसकी चपेट में आ गए। दोनों मजदूर टंकी के मलबे में दब गए। टंकी के ढहने की आवाज सुनकर भट्ठे पर सो रहे अन्य मजदूरो की नींद खुली। मजदूर पानी की टंकी की ओर गए तो दोनों को मलबे में दबा पाया। तब तक स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए और दोनों मजदूरों को मलबे में से निकालने की जद्दोजहद करने लगे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों मजदूरों को मलबे से बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।  कजरहट चौकी प्रभारी राजेश प्रताप सिंह ने दोनों के परिजनो को सूचना दे दी है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.