website counter widget

नर्स के वेश में छुपी थी खूंखार आतंकी

0

चंडीगढ़ – पंजाब में आतंकवादियों को मंसूबों को नाकाम करते हुए पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने दो आतंकवादियों को धर दबोचा। इनमें एक महिला भी शामिल है। इन दोनों की गिरफ्तारी टेरर फंडिंग (Terror Funding) से जुडी बताई जा रही है। गिरफ्तार की जाने वाली महिला लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स के तौर पर कार्यरत थी। वहीं नर्सिंग की आड़ में आतंकी गतिविधियों में शामिल थी। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के निशाने पर पंजाब के हिंदू संगठनों के नेता थे। इतना ही नहीं पूछताछ में पता चला है कि बेहद जल्द उन्हें पाकिस्तानी एजेंसी (Pakistani Agency ISI) ग्रेनेड व हथियार भेजने वाली थी।

महिला आतंकी की पहचान सुरिंदर कौर (Surinder Kaur) (33) निवासी फरीदकोट के रूप में हुई है। सुरिंदर लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स कार्यरत थी और नौकरी करते हुए वह अन्य महिलाओं को अपने इस गिरोह में शामिल करने का कार्य कर रही थी। वहीं दूसरे गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान लखबीर सिंह (Lakhbir Singh) (23) निवासी होशियारपुर के रूप में हुई। लखबीर को गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आतंकी एक दूसरे से व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से जुड़े हुए थे। बताया जा रहा है कि लखबीर दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। लखबीर हाल ही में पंजाब आया था।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि सुरिंदर और लखबीर को बेहद जल्द पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई (Pakistani Agency ISI)  मदद पहुंचाने वाली थी। इसके अलावा आईएसआई (ISI) और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) हथियारों और हैंड ग्रेनेड की एक खेप भेजने वाले थे। सुरिंदर और लखबीर इन हथियारों को पंजाब में सक्रिय खालिस्तानी आतंकियों और उनके स्लीपर सेलों को पहुंचाने का कार्य करने वाले थे। वहीं गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों को विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) लगातार फंडिग करते थे। इन दोनों आतंकियों की कॉल डिटेल और बैंक अकाउंट के माध्यम से ट्रेस किया गया। पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने जब इनका बैंक अकाउंट खंगाला तो उन्हें समझने में देर नहीं लगी कि ये दोनों खालिस्तानी समर्थक आतंकी गतिविधियों में लिप्त थे। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है और पंजाब में सक्रिय अन्य आतंकियों की जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.