योग पर भाषण के दौरान दो नेता भिड़े

0

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के निर्दलीय विधायक डॉ.विमल चोपड़ा पर हुए लाठीचार्ज के बाद शुरू हुआ बवाल अब शासकीय कार्यक्रमों के मंचों पर भी दिख रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक विमल चोपड़ा, पूर्व राज्यमंत्री और संसदीय सचिव पूनम चंद्राकर आपस में ही भिड़ गए।

दरअसल, योग कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पूनम चंद्राकर आमंत्रित थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक विमल चोपड़ा कर रहे थे। जब विधायक को अध्यक्षीय संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया तो विधायक ने मंगलवार रात पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज का ज़िक्र करना शुरू कर दिया। वे महासमुंद की घटना के लिए प्रशासन और सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे।

विधायक के इस प्रकार के संबोधन से नाराज़ होकर मंच पर मौजूद पूर्व राज्यमंत्री और संसदीय सचिव पूनम चंद्राकर ने विधायक को संबोधन के बीच में ऐसा नहीं कहने की बात कही, लेकिन विधायक अपनी बात दोहराते रहे। इस पर दोनों में नोकझोंक शुरू हो गई।

साथ ही मंच के नीचे फिर हंगामा शुरू होने लगा। भाजपा समर्थकों ने विधायक के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाना भी शुरू कर दिया। कार्यक्रम में बवाल बढ़ता देख कलेक्टर ने स्थिति संभालने की कोशिश की, लेकिन दोनों ही नेताओं के बीच विवाद जारी रहा। आखिरकार कलेक्टर ने सभी शिक्षकों से बच्चों को वापस ले जाने को कह दिया।

Share.