गौशाला या खज़ाना

0

उत्तरप्रदेश में इटावा जिले में खुदाई के दौरान निकले ख़ज़ाने के लिए लूट मच गई। इटावा जिले में उस वक़्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब, गोशाला निर्माण के लिए चल रही खुदाई में खजाना निकला। गौरतलब है कि, इटावा जिले में पुराने तालाब के पास गोशाला निर्माण के लिए एक टीले की खुदाई कर उसे समतल किया जा रहा था। इस दौरान खुदाई करते वक़्त जेसीबी चालक की नजर जमीन में गड़ी एक प्राचीन मटकी पर पड़ी, जिसमें 100 साल पुराने करीब दो सौ चांदी के सिक्के रखे थे। चालक ने यह मटकी पुलिस को सौंपने के लिए अपने पास रख ली। जब चालक इस मटकी को निकाल रहा था तभी वहां मौजूद एक शख्स की नज़र इस पर पड़ गई।

शख्स ने मटकी को देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया। जैसे ही लोगों को जमीन से निकले ख़ज़ाने की खबर लगी, तो सभी लोग मौके पर पहुंच गए और जेसीबी चालाक से मटकी छीनने की कोशिश करने लगे। इटावा के भटपुरा गांव में खलबली मच गई।

भीड़ में से कुछ युवक मटकी छीनकर भागने में सफल हो गए। इस छीना-झपटी के दौरान कुछ चांदी के सिक्के जमीन पर गिरे जिसे बच्चे उठा कर भाग गए।

गांव में खज़ाना लूट की खबर मिलने पर ग्राम प्रधान प्रमोद यादव ने तत्काल ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने प्रधान की सूचना पर घेराबंदी कर कई युवकों को दबोचा और उनसे सिक्के बरामद किए। मिली जानकारी के अनुसार शाम तक बढ़पुरा पुलिस ने 187 पुराने सिक्के बरामद कर लिए।

पुलिस बाकी सिक्कों की तलाश कर रही है। जमीन से निकले इन प्राचीन सिक्कों की कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। यह सिक्के ब्रिटिश काल के बताये जा रहे हैं और इन सिक्कों पर 1888, क्वीन विक्टोरिया और किंग जॉर्ज अंकित है। फिलहाल पुलिस इस ख़ज़ाने को बरामद करने में जुटी है।  (प्रभात)

अमित शाह को सूअर बुखार

इस शहर में होगा गायों के लिए श्मशान…

इनके घर हुई चोरी, पुलिस सो रही 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.