ट्रैफिक पुलिस भी हुई फरारी की दीवानी

0

देश में भी सुपरकारों की धूम मची हुई है। वैसे तो हर कोई इन सुपरकारों का दीवाना होता है। लेकिन महंगी होने के कारण इन्हे बहुत ही कम लोग खरीद पाते हैं। हालांकि मेट्रो शहरों में सुपरकार आसानी से देखने को मिल जाती है। आज के युवाओं में सुपरकारों के प्रति दीवानगी भी काफी बढ़ती जा रही है। हालांकि कई बार शहर की सड़कों पर सुपरकार को दौड़ाना कार मालिकों के लिए मुसीबत का सबब बन जाता है। ऐसा ही एक किस्सा मुंबई से सामने आया है। दरअसल यहां एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक सुपरकार ‘फरारी’ में जा रहे एक शख्स को रोक लिया। जबकि कार चालक ने किसी भी ट्रैफिक नियम का कोई उल्लंघन नहीं किया था। हालांकि कुछ देर के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

Image result for मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने रोकी फरारी की यह सरकार

गौरतलब है कि मुंबई की सड़कों पर लाल रंग की एक फरारी F430 स्क्यूडेरिया दौड़ती दिखी। ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसे रोक लिया। फरारी F430 स्क्यूडेरिया में सवार शख्स दुबई का Mo Vlogs है। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने उससे कुछ देर बातचीत की और फिर से जाने दिया। दरअसल पुलिसकर्मी उस सुपरकार की कुछ तस्वीर लेना चाहता था। तस्वीर लेने के बाद बिना किसी चालान के उसने कार चालक को जाने दिया। बता दें कि भारत में इस सुपरकार फरारी का एक ही मॉडल F430 स्क्यूडेरिया उपलब्ध है।

गौरतलब है कि फरारी F430 स्क्यूडेरिया एक ख़ास सुपरकार है। इटली की लग्जरी वाहन निर्माता कम्पनी फरारी (Ferrari) ने इस मॉडल को परफॉर्मेंस वर्जन के तौर पर तैयार किया है। इस वर्जन को रेगुलर वर्जन से काफी ज्यादा पॉवरफुल बनाया गया है। F430 स्क्यूडेरिया में 4.3 लीटर वाला V8 इंजन लगा हुआ है। यह दमदार इंजन 8500 RPM पर 503 bhp का पॉवर और 5250 RPM पर 471 NM का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। यह पावरफुल सुपरकार महज़ 3.6 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 319 किमी/घंटा है।

गौरतलब है कि फरारी को एक रेसिंग कार के रूप में डेवलप किया गया है। हालांकि अब सुपरकारों में स्पीड को लेकर होड़ मची हुई है। इन सुपरकारों की आकर्षक डिजायनों, स्टाइलिश लुक और शानदार फीचर्स की वजह से लोग इनकी तरफ काफी आकर्षित होते हैं। कई बार तो इन पर जुर्माना भी लग जाता है। कई बार मॉडिफाई की गई कार या बाइक को जब्त भी कर लिया जाता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.