website counter widget

PMC Bank : PMC बैंक घोटाला बना मौत का घोटाला

0

मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) घोटाले के कारण वहां के खाताधारकों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कोई अपने गहने बेचकर घर चला रहा है. तो कोई किसी और तंगी हालत में जीवन गुजारने को मजबूर है.अब आलम ये है की PMC बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) का कर्ज लोगों को अपनी मौत से चुकाना पड़ रहा है। कल इस घोटाले के सदमे से 2 खाताधारकों की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. वही आज एक डॉक्टर ने इससे परेशान होकर आत्महत्या कर ली है।

Heartbreaking!

Heartbreaking to see these scenes! How many more deaths before the govt instructs RBI to show some compassion? #PMCBankCrisis

Vibhinna द्वारा इस दिन पोस्ट की गई बुधवार, 16 अक्तूबर 2019

और अब एक  अनजान व्यक्ति का के द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे उसके द्वारा रोते हुए कहा जा रहा है। की उसका भाई अस्पताल में भर्ती है उसे पैसों की सख्त जरूरत नहीं लेकिन पैसा बैंक में जमा होने के कारण अब वह दर दर भटक रहा है। 

कमलराज में शिवराज की आफत स्मार्ट सिटी घोटाले की जांच शुरू

घोटाले के कारण हुई मौतें:- जानकारी के अनुसार कल फट्टोमल पंजाबी(Fattomal Punjabi) एवं संजय गुलाटी(Sanjay Gulati) जो दोनों PMC बैंक के खाताधारक थे। कल तंगी के कारण तनाव में आने से दिल का दौरा(Heart Attack) पड़ने से इनकी मौत हो गई थी। वही आज एक डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली बताया जा रहा है की मुंबई के वरसोवा इलाके कि रहने वाली 39 वर्षीया डॉक्टर योगिता बिजलानी ने बीती रात नींद की गोलियों का ओवरडोज लेकर आत्महत्या(Suicide) कर ली ये भी PMC बैंक कि खाताधारक थी। PMC बैंक घोटाला अब धीरे-धीरे मौत का घोटाला (PMC Bank) बनता जा रहा है। लोगों के पास खुद के रुपये होने के बाद किसी अन्य के घोटालों की सजा अपनी मौत के कर्ज से चुकानी पड़ रही है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

ऐसा कहा जा रहा है कि योगिता पहले से ही डिप्रेशन में थीं. और उनके खाते में भी लगभग 1 करोड़ से ज्यादा रुपए पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में जमा थे (PMC Bank). लेकिन वरसोवा पुलिस ने इस आत्महत्या का संबंध पीएमसी बैंक घोटाले से होने से इनकार कर दिया है. पुलिस के अनुसार उन्होंने शुरुआती जांच में पाया गया है कि योगिता ने विगत वर्ष अमेरिका में भी आत्महत्या करने की असफल कोशिश की थी.

Ayodhya Ram Janmabhoomi Case : अयोध्या में बनेगा राम मंदिर!

ये सारा मामला बैंक के कुछ अधिकारियों पर फर्जी तरीके से ऋण वितरित करने के कारण हुआ है. उन पर निजी कंपनी एचडीआईएल के साथ साठगांठ करने का आरोप है जिससे बैंक को 4,355 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और हजारों निवेशक पैसे निकाल पाने में असमर्थ हो गये एवं उनकी बचत खतरे में आ गयी.

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.