तीसरी तक पढ़ा प्रत्याशी लड़ेगा चुनाव

0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से राज्य में चुनाव को लेकर माहौल गरमा गया है। चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने के लिए विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने में जुटे हैं। इन सबके बीच एक ऐसे प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है, जिसकी संपत्ति 339 करोड़ रुपए है। ये प्रत्याशी हैं पी.अनिल कुमार, जो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

अपने चुनावी हलफनामे में पी.अनिल कुमार ने बताया कि उनके पास 16 कारें, 17 मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, जेसीबी, टैंकर और 48 एकड़ जमीन है। अनिल कुमार ने सिर्फ तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है। अनिल का जन्म केरल में हुआ है| जब वे केवल 9 वर्ष के थे, तभी मुंबई चले गए और 2 साल बाद लौटे। पी.अनिल कुमार ने बताया कि वे कुछ कंपनियों में चाय बेचते थे और इससे 14-15 वर्ष में 3-4 लाख रुपए कमा लिए। इसके बाद वे केरल चले गए और वहीं शादी की। शादी के बाद वे बेंगलुरु गए और चाय की कई दुकानें खोली। इससके साथ ही पी.अनिल कुमार ने एमजे इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डर्स नाम की कंपनी से जमीन का व्यापार शुरू किया, जिसमें उन्हें काफी मुनाफा हुआ।

अगले महीने है चुनाव

आपको बता दें कि कर्नाटक की 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कर्नाटक में 244 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि चुनावों का परिणाम 15 मई को आएगा।

Share.