website counter widget

Video : मौत के कुएं का खिलाड़ी मौत की गिरफ्त में

0

अल्मोड़ा – मौत का कुआं, ये ऐसा नाम है जिसे सुनते ही सभी की सांसे अटक जाती हैं। हो भी क्यों न आखिर इसी कुएं में बाइक और कार सवार एक से बढ़ एक खतरनाक स्टंट (Maut Ka Kuan) दिखाते हैं। स्टंट भी ऐसा जिसे देख हर किसी के दिल की धड़कन बढ़ जाती है, सांसे थम जाती हैं। इस कुएं में कब क्या हो जाए ये कोई नहीं जानता। इसी वजह से इस कुएं को मौत का कुआं कहा जाता है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा में स्थित सिमकनी मैदान में लाल किला फन फेयर मेले का आयोजना किया जा रहा है। इस मेले में भी मौत का कुआं लगा हुआ है। लेकिन इस मेले में अचानक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल इस मेले में मौत के कुएं में स्टंट दिखाने वाला एक स्टंटबाज हादसे का शिकार हो गया। रोजी-रोटी कमाने के लिए हैरतअंगेज स्टंट दिखाने और अपनी जान दांव पर लगाने वाले एक शख्स के साथ दर्दनाक हादसा हो गया और उसे तत्काल ही अस्पताल ले जाना पड़ा।

इस मेले में मौत के कुएं (Maut Ka Kuan) में जब मकरूब नाम का शख्स अपनी बाइक से स्टंट दिखा रहा था तभी दर्शकों में से किसी ने उसे इनाम का लालच दिया। इनाम के चक्कर में जैसे ही मकरूब ने अपनी बाइक को दर्शक दीर्घा तक ले गया तो वहां लगी लोहे की जाली में उसकी बाइक फंस कर अनियंत्रित हो गई। बाइक से नियंत्रण खो देने की वजह से मक़रूब बाइक सहित नीचे जा गिरा। यह हादसा बीते सोमवार को हुआ। जैसे ही स्टंटबाज नीचे गिरा तो नीचे खड़े लोगों ने तत्काल ही उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। बेस अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद स्टंटमैन को गंभीर हालत में हायर सेंटर एसटीएच अस्पताल रैफर कर दिया। हालांकि अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

वहीं इस हादसे में एक दर्शक भी मामूली घायल हुआ। बता दें कि अल्मोड़ा स्थित सिमकनी मैदान में यह मेला 1 नवंबर से शुरू हुआ है जो आगामी 25 नवंबर तक चलेगा। वहीं इस हादसे के बाद एसएसपी पीएन मीणा (SSP PN Meena) ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल ही मौत के कुएं को बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं एसएसपी के निर्देश पर पुलिस मेला आयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल आयोजक ने मैदान पर मेले की परमिशन प्रशासन से ली थी लेकिन मेले में मौत के कुएं की अनुमति नहीं ली गई थी। इस वजह से अब आयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.