सराफा कारोबारियों में हड़कंप

0

मप्र के छिंदवाड़ा में गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की| इस छापामार कार्रवाई से पूरे शहर में हलचल मची रही| आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई लगातार जारी है। आयकर विभाग की इस बड़ी कार्रवाई से छिंदवाड़ा के सराफा कारोबारियों (Income Tax Raided Several Businessmen ) में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि भोपाल में बड़े रोड कॉन्ट्रैक्टर के ठिकानों पर छापे के बाद अब आयकर विभाग ने छिंदवाड़ा के करीब 15 बड़े ज्वेलर्स के करीब 2 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी है। शुरुआती कार्रवाई में ही करोड़ों की कर चोरी सामने आई है। आयकर विभाग इन टीमों ने सुबह करीब 6 बजे छापे की कार्रवाई (Income Tax Raided Several Businessmen ) शुरू की। यह कार्रवाई इन ज्वेलर्स के घर, दुकानों, शोरुम और गोदामों में की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ज्वेलर्स भोला मिगलानी, राजकुमार अग्रवाल, ललित पाटनी, साहू ज्वेलर्स सहित आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा है। छिंदवाड़ा में हो रही इस कार्रवाई में रायपुर, जबलपुर, नागपुर की टीमें शामिल हैं। इनमें कुछ कारोबारियों का सोना-चांदी के व्यवसाय के अलावा ऑटोमोबाइल और रियल स्टेट कारोबार भी है। इन ज्वेलर्स के साथ कई छोटे सराफा कारोबारी भी मिलकर काम करते हैं, ऐसे में इन पर छापे की आंच पहुंच सकती है।

इसके पूर्व आयकर विभाग द्वारा मंदसौर में की गई अनूठी कार्रवाई काफी चर्चा का विषय रही थी | आयकर विभाग के 250 अधिकारियों ने जिस अनोखे तरीके से छापा मारा था, उसकी सभी ने काफी सराहना की थी| दरअसल, मंदसौर (Mandsaur News In Hindi) की अमृत रिफाइनरी में छापा (Income Tax Department Raided Amrit Refinery) मारने गई आयकर विभाग के 250 अधिकारियों की टीम अपनी पहचान छिपाने के लिए बाराती बनकर पहुंची और सीधे रेड कर डाली थी ।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपक बाबरिया को ब्रेन स्ट्रोक

भोपाल में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

Omkareshwar में मूल गर्भगृह मिलने के आसार

अंकुर उपाध्याय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.