website counter widget

पानी भरते हुए नल से पानी की जगह निकला सांप फिर….

0

रायपुर: केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान (Food and Public Distribution Minister Ram Vilas Paswan) ने हाल ही में पीने के पानी के नमूनों की जांच रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई का पानी सबसे स्वच्छ और दिल्ली का पानी सबसे खराब पाया गया. इसी रिपोर्ट में मुंबई पहले स्थान पर है और छत्तीसगढ़ Chhattisgarh का रायपुर पांचवें स्थान पर है. इन सबके बीच पांचवें स्थान पर रहे रायपुर में पीने के पानी की गुणवत्ता को एक बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है. दरअसल, रायपुर में एक सार्वजनिक नल से पानी भरने के दौरान पानी के साथ एक सांप भी निकल आया.

इंदौर-अहमदाबाद हाइवे पर क्यो रोज़ हो रहे हादसें ?

खराब जल गुणवत्ता को लेकर केंद्रीय मंत्री की जांच रिपोर्ट के बाद से राजनीति में उथल पुथल मची हुई है. वहीं, दूसरी ओर पानी की स्वच्छ गुणवत्ता की इस रिपोर्ट में पांचवें स्थान पर रहे रायपुर में अब बवाल मच गया है. रिपोर्ट के अनुसार, पानी की गुणवत्ता के मामले में रायपुर काफी अच्छा है. लेकिन, रायपुर के तात्यापारा हनुमान मंदिर के पास एक सार्वजनिक नल में पानी के साथ सांप निकलने से हंगामा मच गया है. बताया जा रहा है कि निगम के सार्वजनिक नल से कुछ स्थानीय महिलाएं पानी भर रही थीं. इसी दौरान पानी के साथ ही एक सांप भी निकल आया.

बस और ट्रक के बीच भिड़ंत, 10 लोगों की दर्दनाक मौत

घटना के सामने आने के बाद नगर निगम (Municipal corporation) के अधिकारी जांच में जुट गए हैं. वहीं, नगर निगम की शुद्ध जल आपूर्ति व्यव्स्था पर सवाल भी उठ रहे हैं. लोगों का कहना है कि स्वच्छ पानी की जांच रिपोर्ट में पांचवें स्थान पर रहने वाले रायपुर में ये स्थिति देखना बहुत बुरा है. गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री द्वारा 20 राज्यों से लिए गए पीने के पानी के नमूने की बहुप्रतीक्षित जांच रिपोर्ट में मुंबई को पहला स्थान दिया गया है.

फिर मारा गया बिन लादेन अभी तक 50 लोगों को मार चुका था

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.