PMC बैंक घोटालें की भेंट चढ़ी छठी जिंदगी

0

मुंबई: PMC बैंक घोटालें के कारण उसके कई ग्राहक सदमे में है क्योंकि उनके पास पैसे होने के बाद भी वह पैसे का उपयोग नहीं कर पा रहे है किसी को अस्पताल में इलाज के लिए पैसे चाहिए किसी को स्कूल की फीस के लिए तो किसी को व्यापार के लिए पैसा चाहिए लेकिन इस घोटाले के बाद लोग अपना पैसा खुद उपयोग नहीं कर पा रहे और इस सदमे के कारण लगातार एक बाद एक मौतें हो रही है। मौतों का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज और एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत की मरने की खबर सामने आई है जिसका खाता पीएमसी बैंक में था. इस तरह से इस घोटाले के बाद मरने वालों की संख्या कुल 6 हो चुकी है।

शिवसेना और बीजेपी की लड़ाई में अनिल कपूर की एंट्री

जानकारी के अनुसार केशुमल हिंदुजा नाम के  पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक (PMC Bank) बैंक के खाताधारक पैसे फंसे होने की वजह से तनाव में थे. और अनुमान लगाया जा रहा हैं की इसी कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. केशुमल हिंदुजा के लाखों रुपए पीएमसी बैंक में फंसे हुए थे. वे इन पैसों को निकाल नहीं पा रहे थे. केशुमल बीमार थे और इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. लगभग 40 दिनों से आरबीआई ने इस बैंक से पैसे की निकासी पर आंशिक रोक लगा रखी है. अकाउंट होल्डर एक तय राशि से ज्यादा पैसे नहीं निकाल सकते.

दम है तो महाराष्ट्र में सरकार बनाकर दिखाए बीजेपी : शिवसेना

इस बैंक में करीब 16 हजार खाताधारक हैं. उन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि उनका पैसा सुरक्षित है या नहीं. इसी के कारण लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पहले से बीमार लोगों की हालत और खराब हो गई है. विगत 24 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक ने नोटिस जारी कर बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह का प्रतिबंध लगा दिया था. जिसके अनुसार न तो बैंक कोई नया लोन जारी कर सकता है और न ही इसका कोई ग्राहक 25,000 रुपये से अधिक की निकासी कर सकता था.

अज्ञात वाहन ने 2 कारों में टक्कर मारी, 3 की मौत

-Mradul tripathi

Share.