शाहीनबाग़ में बुर्का पहनकर घुसी यू ट्यूबर को महिलाओं ने घेरा

0

दिल्ली के शाहीन बाग (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh, Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA Protest) के खिलाफ प्रदर्शन के बीच बुर्का पहनी एक महिला को भीड़ द्वारा घेरे जाने के बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे निकाला। दरअसल बुधवार को प्रदर्शनकारियों को महिला पर संदेह हुआ क्योंकि किसी ने उसके कपड़ों में कैमरा लगा देख लिया था। साथ ही वह बहुत सारे सवाल कर रही थी। इस घटना का एक वीडियो (video viral) जारी किया गया है जिसमें महिला प्रदर्शनकारियों से घिरी हुई है। पुलिस भीड़ को शांत कराने की कोशिश कर रही है। कई रिपोर्ट्स के आधार पर मालूम हुआ है कि महिला का नाम गुंजा कपूर (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh) है और वह दक्षिणपंथी कॉलमनिस्ट है। साथ ही यूट्यूब चैनल भी चलाती है। खबर है कि महिला को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ट्विटर पर फॉलो करते हैं। गुंजा के पकड़े जाने के बाद सोशल मीडिया पर बुर्का ट्रेंड करने लगा और सोशल मीडिया पर यूजर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए नज़र आए। जहां प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गुंजा (Gunja Kapoor) ने उनके धर्म और बुर्का को बदनाम किया और बदले हुए नाम के साथ वीडियो (video viral) बनाने की कोशिश की वहीं CAA का समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने गुंजा से बिना कुछ पूछे उसके साथ मारपीट की।

शाहीन बाग़ का खेल दिल्ली में होना भाजपा को जीत दे गया

Shaheen Bagh में घुसी YouTuber को महिलाओं ने घेरा | RSS worker Gunja Kapoor

Shaheen Bagh में घुसी YouTuber को महिलाओं ने घेरा | RSS worker Gunja Kapoor दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच बुर्का पहनी एक महिला को भीड़ द्वारा घेरे जाने के बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे निकाला। दरअसल बुधवार को प्रदर्शनकारियों को महिला पर संदेह हुआ क्योंकि किसी ने उसके कपड़ों में कैमरा लगा देख लिया था। साथ ही वह बहुत सारे सवाल कर रही थी। इस घटना का एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें महिला प्रदर्शनकारियों से घिरी हुई है। पुलिस भीड़ को शांत कराने की कोशिश कर रही है। कई रिपोर्ट्स के आधार पर मालूम हुआ है कि महिला का नाम गुंजा कपूर है और वह दक्षिणपंथी कॉलमनिस्ट है। साथ ही यूट्यूब चैनल भी चलाती है। खबर है कि महिला के पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं।#GunjaKapoor #PMModi

Talented India News द्वारा इस दिन पोस्ट की गई बुधवार, 5 फ़रवरी 2020

कौन है गुंजा?

जब से गुंजा (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh) को प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा है तब से सोशल मीडिया पर सिर्फ और सिर्फ गुंजा (Gunja Kapoor) का ही नाम छाया हुआ है और लोग हर जगह उसे ही तलाश रहे हैं। आखिर कौन है गुंजा (Gunja Kapoor) ? और करती क्या है? तो आपको बता दें कि गुंजा (Gunja Kapoor) राजनीतिक विश्लेषक हैं और उनका राइट नैरेटिव (Right Narrative) नाम का एक यूट्यूब चैनल है और उन्हें ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी भी फॉलो करते हैं। गुंजा अपने यूट्यूब चैनल के लिए ही वीडियो बनाने शाहीन बाग़ पहुंची थी। गुंजा (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh)  ने अपनी पहचान छुपा कर वीडियो (video viral) बनाना चाहा लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन्हें पकड़ लिया जिसके बाद पुलिस उन्हें वहां से लेकर गई। अब सोशल में मीडिया पर प्रदर्शनकारी इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का षड्यंत्र बता रहे हैं। प्रदशर्नकारी गुंजा (Gunja Kapoor) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP)पर निशाना साध रहे हैं और इस पूरी घटना को BJP का षड्यंत्र बता रहे हैं।

देश में संवैधानिक पदों पर बैठे लोग नफरत फैला रहे हैं : ममता बनर्जी

इससे पहले प्रदर्शनों के बीच फायरिंग के मामले भी हाल में सामने आए थे। शनिवार को जामिया (Jamia Millia Islamia University) के बाहर एक युवक ने फायरिंग की। इससे पहले शनिवार को भी यहां फायरिंग (Jamia Shooting)  हुई थी। बीते दिनों शाहीनबाग (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh) प्रदर्शन स्थल पर हवाई फायरिंग करने वाले 23 साल के कपिल गुर्जर को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। मंगलवार को पुलिस ने दावा किया कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य है। क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी राजेश देव ने कहा कि जांचकर्ताओं ने गिरफ्तारी के बाद कपिल गुर्जर के फोन से तस्वीरें बरामद की थीं, जिससे पता चलता है कि वह आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़ा है। राजेश देव (Rajesh Dev) ने कहा कि वह (कपिल) और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे। हालांकि इसके बाद कपिल के भाई और पिता का भी एक वीडियो सोशल मीडिया (video viral social media)  पर पोस्ट किया गया जिसमे कपिल के भाई इस बात से साफ़ इंकार कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनका या उनके भाई कपिल का आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं कपिल के पिता ने भी कहा कि वे कभी भी आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल नहीं हुए और न ही उसके कार्यकर्ता बने। कपिल (Kapil) की जो तस्वीर जांचकर्ताओं को मिली उसके बारे में कपिल के भाई और पिता ने बताया कि चुनाव के दौरान जब आप के नेता वोट मांगने उनके यहां पहुंचे थे तभी की ये तस्वीर (Gunja Kapoor At Shaheen Bagh) है जिसे गलत तरीके से प्रदर्शित किया जा रहा है।

शाहीन बाग संयोग नहीं प्रयोग, इस साजिश को रोकना होगा : पीएम मोदी

Prabhat Jain

Share.