दिल्ली डायलॉग कमीशन से इस्तीफा

0

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों की नियुक्ति रद्द किए जाने के बाद अब उनके करीबी आशीष खेतान ने दिल्ली डायलॉग कमीशन के वाइस चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

खेतान ने ट्विटर के जरिये अपने इस्तीफे की वजह वकालत की प्रैक्टिस बताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मैंने डीडीसी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, जो 16 अप्रैल से प्रभावी है। पिछले तीन सालों में मुझे सार्वजनिक नीति को आकार देने एवं शासन में सुधार तथा परिवर्तन लाने के लिए कई अनोखे अवसर मिले| मैं इस अवसर के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का शुक्रगुजार हूं।

खेतान ने अन्य ट्वीट में कहा, “मैं कानूनी पेशे से जुड़ा रहा हूं और दिल्ली बार में पंजीकरण करवा रहा हूं जिस वजह से डीडीसी से इस्तीफा देना आवश्यक है। बार काउंसिल के नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति वकालत करते समय सरकारी या निजी नौकरी नहीं कर सकता।

लड़ा था चुनाव

आशीष खेतान पूर्व में पत्रकार भी रह चुके हैं। आशीष  2014 मे आम आदमी पार्टी से जुड़े, और 2014 नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा। हालांकि वह जीत दर्ज नहीं सके थे।

केजरीवाल के हैं विश्वासपात्र

आशीष खेतान को सीएम अरविंद केजरीवाल का विश्वासपात्र माना जाता है। उन्हें तीन साल पहले सरकार ने डायलॉग कमीशन का वाइस चेयरमैन नियुक्त किया था। केजरीवाल डायलॉग कमीशन के चेयरमैन है।

Share.