website counter widget

आजम खान, पत्नी और बेटे के खिलाफ कोर्ट ने किया वारंट जारी

0

समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुसीबतें लगातार बढ़ती ही जा रही है। उत्तर प्रदेश की रामपुर कोर्ट ने अब आजम व उनके परिवार के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है। जी हां आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) और उनके विधायक बेटे अब्दुल्लाह (Abdullah Azam)  के खिलाफ रामपुर कोर्ट के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज जमानती वारंट जारी कर दिया है। यह वारंट आजम खान के कोर्ट में उपस्थित न होने की वजह से जारी किया गया है। दरअसल आज यानी गुरुवार को सपा सांसद आजम खान को अदालत में पेश होना था। लेकिन आजम खान आज कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए इसलिए अदालत ने उनके व उनके परिवार के खिलाफ वारंट जारी कर दिया।

गौरतलब है कि आजम खान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता माने जाते हैं और वे रामपुर विधानसभा से सांसद हैं। आजम खान और उनकी पत्नी तंजीन के खिलाफ कूट रचित (कोड वर्ड में) दस्तावेज तैयार कर अपने बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में तीनों पर मुकदमा दायर किया गया था। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता आकाश सक्सेना (Akash Saxena) द्वारा यह मुकदमा दर्ज करवाया गया था। यह केस रामपुर थाना में दर्ज किया गया था और आजम खान व उनके परिवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अब इस मामले की सुनवाई आगामी 29 अक्टूबर को की जाएगी। वहीं इस मामले में वकील संदीप सक्सेना ने जानकारी दी कि यदि अगली सुनवाई के दौरान भी आजम खान कोर्ट से नदारत रहते हैं तो फिर अदालत उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट करेगी। इसके अलावा आजम खाने ने जमीन कब्जे के 9 मामलों में जिला न्यायलय में जो अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थीं उन सभी पर सुनवाई फिलहाल टाल दी गई है। कुल 9 मामलों में आजम खान की तरफ से जमानत याचिका दाखिल की गई है। जमीन पर कब्ज़ा करने के 9 मामलों में आजम खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 379, 427, 448, 395, 504, 506 और 120बी में मुक़दमे दर्ज किए गए हैं। अग्रिम जमानत याचिका पर आज यानी 3 अक्टूबर को सुनवाई होनी थी लेकिन इनको आगामी 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.