website counter widget

Rajasthan Pehlu Khan Mob Lynching Case : पहलू खान हत्याकांड के सभी आरोपी बरी

0

राजस्थान में हुई मॉब लिंचिंग में पहलू खान नामक एक शख्स की मौत हो गई थी। पहलू खान हत्याकांड में 9 आरोपियों को हिरासत में लिया गया था (Rajasthan Pehlu Khan Mob Lynching Case)। इनमे से 7 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चार्ज शीट दायर की थी जबकि 2 नाबालिग आरोपियों का मामला जुवेनाइल कोर्ट में चल रहा था। इस मामले में नियमित रूप से सुनवाई की जा रही थी। इस मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ जांच चली। जांच पूरी हो जाने के बाद इस मामले में फैसला 14 अगस्त यानी आज सुनाया जाना था।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाह को किया गिरफ्तार

आज मामले की सुनवाई करते हुए 6 आरोपियों के लिए फैसला सुनाया गया जबकि तीन आरोपियों को नाबालिग मानते हुए अब इनका इनका ट्रायल जेजे बोर्ड में चलेगा। वहीं 6 आरोपियों को आज पहलू खान में बा-इज्जत बरी कर दिया गया है (Rajasthan Pehlu Khan Mob Lynching Case)। इन सभी आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं जुटा पाने की वजह से सभी को अपराध मुक्त करार देते हुए उन्हें बरी कर दिया। इस मामले में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश सरिता स्वामी ने आरोपियों को फैसला सुनाया। इस मामले में फैसले के बाद पहलू खान पक्ष के वकील कासिम खान के वकील ने कहा कि इस मामले में जांच ठीक तरीके से नहीं की गई है। पुलिस ने भी राजनीतिक दबाव में आकर इस मामले में चार्जशीट पेश की थी।

पाकिस्तानी पीएम ने किया जंग का ऐलान, युद्ध के लिए तैयार

इस मामले में कोर्ट ने जिन 6 आरोपियों को बरी किया उनमें विपिन यादव, रविन्द्र कुमार, कालूराम, दयानंद, योगेश कुमार उर्फ धोलिया और भीम राठी का नाम शामिल है। इनके अलावा आरोपी दीपक उर्फ गोली को कोर्ट ने नाबालिग माना है। गौरतलब है कि पहलू खान और उसके बेटों उमर व ताहिर के साथ साल 2017 में भीड़ ने मारपीट की थी। पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। यह घटना उस वक़्त घटित हुई थी जब पहलू खान जयपुर के हटवाड़े से गाय लेकर जा रहे थे। पहलू खान हरियाणा के नूंह मेवात के निवासी थे।

भाजपा के कारण जान देगी ममता बनर्जी!

आरोपियों को सबूतों के आभाव में बरी किए जाने पर एक न्यूज चैनल की पत्रकार रुबिका लियाकत ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “सबूतों के आभाव में पहलू खान हत्याकांड के सारे आरोपी बरी। तो कुल मिलाकर No one killed Pehlu Khan. शर्म आती है ऐसी पुलिस पर जो सबूत तक नहीं जुटा पाई। अगर दोषी छूट गए तो संदेश ख़तरनाक है।”

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.