यूपी में मूसलाधार बारिश से 51 लोगों की मौत

0

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पिछले 3 दिनों से भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है। इस मूसलाधार बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है भारी मात्रा में कच्चे मकान जर्जर हो गए है और कई पेड़ गिर गए। और इन मकानों में दबकर लगभग 51 लोगो की मौत हो गई (Heavy Rain In Uttar Pradesh)। जानकारी के अनुसार अवध क्षेत्र में 15, प्रयागराज में 14 पूर्वांचल में 13, बुंदेलखंड में सात, सहारनपुर और कानपुर में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज भी इंटर तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें.

कड़ी सुरक्षा के बावजूद चुनाव के दौरान धमाका

उत्तर प्रदेश के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने संबद्ध अधिकारियों से कहा है कि वह बारिश से प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे इलाकों का दौरा करें, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें (Heavy Rain In Uttar Pradesh). साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें.योगी ने यह निर्देश भी दिया कि जिन जगहों पर जलभराव है, उसे दुरुस्त करने के तत्काल उपाय किए जाएं.

बढ़ती जनसंख्या को लेकर ये क्या कह गए गिरिराज सिंह

गुरुवार रात से शुक्रवार शाम तक लगातार बारिश होने से सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और घरों में पानी घुस गया है। आज शनिवार को भी यहाँ बारिश जारी है। इस तरह की मूसलाधार बारिश को देझते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को जल्द से जल्द राहत कार्य के इंतज़ाम करने के लिए कहा है।

पाकिस्तान की हेट स्पीच पर भारत का करारा जवाब

-Mradul tripathi

Share.