website counter widget

हैदराबाद निगम आयुक्त की सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

0

देश के अधिकतर हिस्सों से पुलिस बल अब सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। तेजी से डिजिटल होते देश में अब पुलिस बल भी मोटर मालिकों को जुर्माना जारी करने के लिए डिजिटल तरीका अपनानें लगे हैं। इस तरह से जुर्माना जारी किए जाने के कारण देश में जुर्मानों की संख्या में वृद्धि हो गई है। कई वाहन मालिक अन्य चालकों के गलत काम की सूचन भी सोशल मीडिया के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस को भेजते हैं। ट्रैफिक नियम सभी के लिए सामान हैं चाहे वह आम नागरिक हो या फिर कोई भी सरकारी अधिकारी। सभी को नियमों का पालन करना अनिवार्य है। अगर कोई सरकारी अधिकारी या फिर पुलिसकर्मी इन नियमों का उल्लंघन करे तो उसे खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की जानी चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग की पत्नी के साथ बड़ी धोखाधड़ी

ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है जहां नगर निगम आयुक्त के द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनके वाहन की तस्वीर पोस्ट की गई। सोशल मीडिया पर सूचना दिए जाने के बाद नगर निगम आयुक्त को जुर्माना भरना पड़ा। हालांकि जुर्माने की राशि महज़ 6,210 रुपए ही थी लेकिन इसके पीछे पूरे नगर निगम प्रशासन को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। दरअसल नियमों का उल्लंघन करने के बाद निगम आयुक्त की सफ़ेद रंग की फॉर्च्यूनर कार की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इतना ही नहीं उनके वाहन की तस्वीर के साथ उनके लंबित जुर्माने की तस्वीर को भी शेयर किया गया। जैसे ही ये तस्वीर और सूचना वायरल हुई तब निगम आयुक्त ने जुर्माने की राशि चुकाई।

ममता बनर्जी बनेगी कांग्रेस अध्यक्ष !

हैदराबाद नगर निगम आयुक्त एम दाना किशोर (M Dana Kishor) जो एक आईएएस (IAS) अधिकारी हैं उनके खिलाफ ओवरस्पीडिंग / खतरनाक ड्राइविंग के नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लंबित था। इस लंबित जुर्माने को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। सोशल मीडिया पर जो तस्वीर साझा की गई उसमें आधिकारिक हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस पेज पर छह उदाहरण दिए गए थे, जो लंबित चालान के थे। इस पोस्ट में आधिकारिक नंबरप्लेट TS09FA4248 के साथ फॉर्च्यूनर कार की तस्वीर पोस्ट की गई थी जो एम दाना किशोर द्वारा इस्तेमाल की जाती है। इस पोस्ट में लिखा गया था कि एम दाना किशोर के वाहन के खिलाफ जारी चालान लंबित है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार यह वाहन किशोर के चालाक द्वारा चलाया जाता है, वे स्वयं वाहन नहीं चलाते।

इस मामले में हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने भी उल्लेख किया है कि शमशाबाद ट्रैफिक पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत दो अन्य उल्लंघन हुए हैं। वहीँ वनस्थली पुरम ट्रैफिक पुलिस ने हैदराबाद के बाहरी रिंग रोड के पास ओवरस्पीडिंग / खतरनाक ड्राइविंग के लिए नगर निगम आयुक्त के वाहन के खिलाफ ओवरस्पीडिंग / खतरनाक ड्राइविंग के लिए जुर्माना जारी किया था। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद आयुक्त द्वारा तत्काल जुर्माने की राशि जमा कर दी गई।

चीन ने बनाई लेज़र गन, कर देगी जलाकर राख

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.