website counter widget

बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन आये आगे

0

पटना: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) समाज सेवा से जुड़े रहते हैं। हाल ही में वे पानी से बचाव के लिए बिहार सरकार की सहायता के लिए आगे आये है. बिहार में भारी बाढ़ के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त है। जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपए की राशि बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए दी है. ये राशि सीधे मुख्यमंत्री आपदा कोष (CM Relief Fund) में डोनेट की गई है. अमिताभ बच्चन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा जो चार अक्टूबर का है. पत्र में बताया गया है कि भारी बारिश के बाद राजधानी पटना में हुए जल जमाव और तबाही से उबरने में मदद के लिए उनकी ओर से ये राशि दी गई है.

ताजा जानकारी के अनुसार बिहार में मूसलाधार बारिश से और जल जमाव से आम जनमानस का बुरा हाल है। . राज्य में अभी तक 160 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसके बाद अब जबकि पानी उतर रहा है, भारी महामारी का खतरा मंडरा रहा है. पूरे राज्य में डेंगू और चिकुनगुनिया से प्रभावित लोगों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है. जिसमें अकेले पटना में करीब 520 मामले हैं. शनिवार को डेंगू के 120 मामले पॉजिटिव पाए गए. जबकि चिकुनगुनिया के भी 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

ये कोई पहला मौका नहीं है. जब अमिताभ बच्चन के द्वारा दरियादिली दिखाई गई है इससे पूर्व भी अमिताभ बच्चन ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए 51 लाख रुपये दिए थे और महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भी 51 लाख रुपये दिए थे।

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.