नई सरकार हर परिवार के व्यक्ति को दे रही सरकारी नौकरी

0

सिक्किम सरकार अब राज्य के हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने जा रही है। जी हां राज्य सरकार की तरफ से एक सर्कुलर जारी किया गया है। अब इस सर्कुलर के तहत राज्य के तकरीबन 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। अब इस स्कीम के तहत फिर से अपॉइंटमेंट लेटर भी जारी किए जा रहे हैं और युवाओं को नौकरी दी जा रही है। बता दें कि प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की योजना को पिछली चामलिंग सरकार ने शुरू किया था। लेकिन राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में पिछली सरकार को हार का सामना करना पड़ा था और राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) की सरकार सत्ता में काबिज हो गई।

आकाश मामले पर दिग्विजय ने कहा, पीएम की नीयत ….

एसकेएम की सरकार बनने पर इस योजना को वापस लिया गया है। नई सरकार ने भी पुरानी सरकार की इस योजना को मान लिया है। अब नई सरकार इस मामले में उचित कदम उठाने की तयारी में है। बेहद जल्द नई सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए उचित कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि पिछली सरकार ने वन फैमिली वन जॉब ​​स्कीम योजना की शुरुआत की थी। लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (Sikkim Democratic Front) के हार जाने के बाद राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा की सरकार काबिज हो गई थी। इसके बाद क्रांतिकारी मोर्चा ने पिछली सरकार की इस योजना को रोक दिया था। इसके कुछ समय बाद ही क्रांतिकारी मोर्चा ने पिछली सरकार के इस फैसले को मान लिया।

School Bus Truck Collapsed : स्कूल बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, कई बच्चे…

नई सरकार में मुख्य सचिव की तरफ से इस मामले में एक सर्कुलर जारी किया गया है। सर्कुलर में बताया गया है कि राज्य सरकार राज्य के 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देगी। जिसके लिए अपॉइंटमेंट लेटर भी जारी किए जा रहे हैं।

लालच के कारण 45 लोगों की मौत, 101 घायल   

Share.