website counter widget

हनुमान बनकर मुस्लिम युवक कर रहा वारदात 

0

कहते है भारत धर्मनिरपेक्ष देश है यहाँ के हर एक नागरिक को धार्मिक स्वतंत्रता है इंसान अपनी मर्जी के मुताबिक़ किसी भी धर्म को अपना सकता है. ईश्वर को किसी भी रूप में पूज सकता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है। जहा पर एक युवक के द्वारा इस धार्मिक आज़ादी का फायदा उठाया जा रहा था. जी हां मुस्लिम समाज का एक युवक हनुमान की पोशाग में भीख मांगता हुआ नजर आया और अनुमान लगाया जा रहा है की वह इस तरह भेष बदल कर और भी वारदात करता होगा।

जानकारी के अनुसार यूपी के बरेली में एक मंदिर के पास हनुमान की वेशभूषा में भीख मांग रहे एक मुस्लिम युवक को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। कार्यकर्ताओं ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया जिसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। बाद में युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पकडे गए आरोपी का नाम मोहम्मद नसीम जिसकी उम्र 19 वर्ष है बजरंग दल के सदस्यों ने मंदिर के बाहर भीख मांगते हुए देखा तो भगवान का अपमान होने की बात कहते हुए उसे पकड़ लिया। पूछने पर पता चला कि युवक मुस्लिम है। उन्होंने बाद में उसे लिखित शिकायत के साथ पुलिस के हवाले कर दिया।

ये पूरा मामला बरेली के सुभाष नगर इलाके का है. पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर नसीम ने पुलिस को बताया कि वह पेशे से आर्टिस्ट है और पैसे कमाने के लिए लगातार अपनी वेशभूषा बदलता रहता है। आरोपी ने यह भी बताया कि हिंदू धर्म की ओर उसका लगाव है। क्योंकि उसकी मां हिंदू है। पूंछतांछ में आरोपी ने आगे बताया की वह पहले लैला मजनू बनते थे पहली बार हनुमान बना है। नसीम के साथ एक और आरोपी था जो फरार है। आरोपी नसीम ने बताया की वह 3 महीने से डेलापीर झोपड़पट्टी में अपनी पत्नी मुस्कान के साथ रहा रहा है।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.