दो दोस्तों का एक प्यार बना दुश्मनी की दीवार

0

हमेशा विवादों में रहने वाला योगी (UP CM Yogi Adityanath) का उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गया है। (Mirzapur Love Triangle Case) लेकिन इस बार ना कोई राजनैतिक मामला है ना धार्मिक, ना ही मॉब लीचिंग हुई है, ना ही किसी नेता ने किसी दूसरे नेता के विरुद्ध कोई बयान दिया है। दरअसल इस बार उत्तर प्रदेश में एक भयानक जुर्म की दास्तां से उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर की सड़क ख़ून से लाल हुई है। प्रेम त्रिकोण (Love Triangle) की एक ऐसी सनसनीखेज़ कहानी जिसे जानकार हर कोई आश्चर्य में पड़ गया। ये प्रेम त्रिकोण (Love Triangle) का एक मामला सामने आया है और उस में भी बड़ी बात ये कि ये अपराध करने वाले अपराधी कोई आम इंसान नहीं बल्कि एक शिक्षक हैं जो दुनिया को समझदारी से जीने का ज्ञान देते हैं। वही शिक्षक (Teacher) जो समाज को अहिंसा और समन्वय का पाठ पढ़ते हैं, जब वो अध्यापक ही अपराधी बन जाएं तो समाज का भविष्य क्या होगा, इसकी तो कल्पना भी नहीं की जा सकती।

Priyanka Reddy Murder Case : आखिर कब तक ?

इस अपराध (Mirzapur Love Triangle Case) की सच्ची कहानी में भी शिक्षक हैं वो भी एक नहीं बल्कि दो। प्रेम और नफरत की लहूलुहान कहानी इस प्रकार है। असल में मामला यह है कि मिर्ज़ापुर के एक ही स्कूल में पढ़ाने वाले दो शिक्षकों को प्यार हो गया। लेकिन विडंबना ये थी की दोनों ही टीचरों की महबूबा एक ही थी। अब आप समझ सकते हैं की अपराध की मूल वजह क्या रही होगी।मसला ये था कि दोनों में से कोई भी शिक्षक अपने प्यार की कुर्बानी देने को राज़ी नहीं था।ऐसा नहीं था कि बात सीधे ही हत्या पर चली गई, पहले अपना प्यार पाने के लिए दोनों टीचरों ने एक-दूसरे समझाने का प्रयास किया। लेकिन फिर भी बात नहीं बनी तो दोनों आपस में झगड़ने लगे। स्कूल के दूसरे शिक्षकों ने भी दोनों को समझाया लेकिन दोनों में से कोई भी समझने को तैयार नहीं थे। बस किसी भी तरह अपने प्यार को पाना चाहते थे। फिर वही हुआ जिसका डर था। (Mirzapur Love Triangle Case) अपनी महबूबा (beloved)  को पाने के लिए एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक अपने प्यार के रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया और गुस्से की भावना (Bhavna)  से उसकी हत्या कर दी।लेकिन जुर्म की ये कहानी यही खत्म नहीं हुई इसके बाद कातिल ने खुद भी आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Kamlesh Tiwari Murder Case : कमलेश तिवारी खूंखार हत्यारे करते हैं ये काम

दोस्त बने दुश्मन

पुलिस ने घटना के बारे में पत्रकारों को विस्तृत जानकारी देते हुए पूरी घटना के बारे में बताया कि यह हत्याकांड मिर्जापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के रैपुरी गांव के कुएं में एक स्कूल टीचर सूरज पांडेय की लाश मिली थी।पुलिस ने जब जांच की तो हत्या और आत्महत्या के सनसनीखेज़ मामले का खुलासा हुआ।पुलिस ने बताया कि उन्हीं के साथ एक ही स्कूल में पढ़ाने वाले दो शिक्षकों ने टीचर सूरज पांडेय की गला घोंटकर हत्या कर दी थी।  पुलिस ने ये भी बताया कि एचपी तिवारी पब्लिक स्कूल कुरैठी में मृतक सूरज, अनुज और रत्नेश एक साथ अध्यापक के रूप में कार्यरत थे। सूरज और अनुज ना केवल सहकर्मी थे, बल्कि अच्छे दोस्त भी थे।

पुलिस (Up Police) ने आगे बताया कि अनुज का एक लड़की से तीन वर्ष से अफेयर चल रहा था।कहानी में ट्विस्ट (Mirzapur Love Triangle Case) तब आया जब सूरज को इस बात का पता चला कि जिस लड़की से वो सच्चा प्यार करता है उस लड़की से उसका जिगरी दोस्त सूरज भी पिछले दो महीनों से बात कर रहा है, इतना ही नहीं सूरज को अनुज और उस लड़की के प्रेम संबंधों के बारे में पता था फिर भी बात कर रहा है।अनुज ने पहले तो सूरज को समझाने की बेहद कोशिश की।लेकिन जब सूरज ने अनुज की बात मानकर लड़की से बात बंद नहीं करने का जवाब दिया तब अनुज ने सूरज की हत्या कर उसकी लाश को कुएं में फेंक दिया।और सूरज की मोटरसाइकिल कुछ दूर ले जाकर फेंक दी।इस हत्या को अंजाम देने के बाद अनुज (Anuj)  ने भी 13 फरवरी को फांसी लगा आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जांच के बाद इस हत्याकांड में शामिल सहयोगी रत्नेश को भी गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है। बहरहाल इस हत्याकांड (Mirzapur Murder Case)  के बाद दोनों दोस्तों के परिवार के लोग सदमे में है।

Sendhwa Minor Girl Murder : चार साल की बच्ची से दरिंदगी, मुंह में ठूंसी लकड़ी

Vishavmbhar Nath Tiwari

Share.