पटाखा फैक्ट्री में दिल दहला देने वाला भीषण हादसा

0

उत्तर प्रदेश के एटा जिले का क़स्बा मिरहची शनिवार सुबह पटाखा फैक्ट्री में हुए तेज विस्फोट से दहल गया। घटना में तीन मासूम बच्चों सहित छह की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल हैं। इनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। धमाका इतनी तेज था कि फैक्टरी के पास बने मकान भी ढह गए। 500 मीटर के क्षेत्र में इंसानी मांस के लोथड़े बिखर गए। लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही धमाके के साथ धराशायी मकान में लोग जिंदा जलने लगे थे। फ़िलहाल हादसा होने के कारणों का कोई ख़ास पता नहीं चला है।

‘विक्रम’ अँधेरे में हुआ गुम फिर भी चंद्रयान-2 से आई अच्छी खबर

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने जेसीबी मशीन की मदद से मलबा हटाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। फिलहाल 6 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 2 लोगों को गंभीर रूप से घायल बताया गया है।

वित्तमंत्री का ऐलान, रोजमर्रा की ये चीजें हुई सस्ती!

जानकारी के अनुसार थाना मिरहची क्षेत्र के मोहल्ला गड्ढा निवासी मुन्नी देवी पत्नी लालाराम के नाम से पटाखे बनाने का लाइसेंस था, जो मार्च में खत्म हो गया था। इनके मकान में पटाखे रखे हुए थे। शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे तेज धमाके के साथ तीन मंजिला मकान धराशायी हो गया। विस्फोट इतना भीषण था की एक बच्ची का शव 200 मीटर दूर छत पर जा गिरा। घटना की खबर पर पुलिस के साथ एंबुलेंस कर्मियों ने पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया।

सरकार ने मानी किसानों की मांग, जानिए क्या थी मांगे

-Mradul tripathi

Share.