website counter widget

Breaking : चुनाव के पहले महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला

0

महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने केंद्र सरकार के फैसले को मानने से ही इनकार कर दिया है। देश भर में 1 सितंबर से नया मोटर एक्ट लागू हो गया है। हालांकि कुछ राज्यों में इसे लागू नहीं किया गया है। दरअसल केंद्र सरकार ने मोटर एक्ट में संसोधन कर जुर्माने को बढ़ा दिया था। नियम के लागू होने के बाद से लगातार देश भर के कई शहरों से भारी चालान काटे जाने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में गुजरात सरकार ने चालान की राशि कम कर ये एक्ट लागू किया है ताकि लोगों को राहत मिल सके। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने इस नियम को लागू करने सही इनकार कर दिया है।

बता दें इस मामले में महाराष्ट्र के मंत्री दिवाकर राउते ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखकर नए मोटर वाहन अधिनियम पर पुनर्विचार करने की अपील की है। इस पत्र में दिवाकर राउते ने लिखा कि, “नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित जुर्माना अत्यधिक बढ़ गया है। सरकार से अनुरोध है कि अधिनियम में उपयुक्त संशोधन करके उसी पर पुनर्विचार और कम किया जाए।” दिवाकर राउते ने नए मोटर वाहन अधिनियम पर सार्वजानिक आक्रोश का हवाला देते हुए यह अपील की है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा की ही सरकार है वाबजूद इसके वहां की भाजपा सरकार ने इस नियम को लागू करने से इनकार कर दिया है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह बड़ा फैसला लिया गया है। इससे पहले नए नियमों को लेकर नितिन गडकरी ने कहा था कि, यातायात नियमों को संशोधित कर जुर्माने की राशि बढ़ाने का मतलब, लोगों से पैसे कमाना नहीं बल्कि उनकी जान बचाना है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.