website counter widget

Maharashtra Election 2019 : अबकी बार किसकी बनेगी सरकार

0

Mumbai : महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। कुल 288 सीटों हो रहे इस मतदान के लिए लोगों में काफी जोश दिख रहा है। वोटिंग शुरू होते ही सबसे पहले वोट डालने वालों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) के अतिरिक्‍त पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्‍नर जूलियो रिबेरो (वर्ली विधानसभा), एक्‍ट्रेस शोभा खोटे (Actress shobha khote), और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार पोलिंग बूथ पहुंचे। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)  भी अपने पूरे परिवार के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचे और मतदान किया।

Haryana Assembly Election 2019 : दिग्गजों ने किया मतदान, EVM में खराबी से परेशान

पीएम ने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव को देखते हुए ट्वीट करके अपील की है कि मैं मतदाताओं से अपील करता हूं कि वह लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़चढ़ कर भाग लें (Maharashtra Assembly Elections 2019) । मुझे उम्मीद है कि युवा वोटर्स बड़ी संख्या में वोट डालने आएंगे। इसी ट्वीट को प्रधानमंत्री ने  मराठी भाषा में भी किया।

PoK में आतंकी कैंपों को भारतीय सेना ने किया तबाह

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

विधानसभा चुनाव को देखते हुए महाराष्ट्र में जगह-जघ पर पुलिसबल तैनात है। राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों के 3 लाख से अधिक जवानों कि नियुक्ति कि गई है। महाराष्ट्र में 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. वोटिंग के लिए 96,661 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं तथा साढ़े छह लाख कर्मचारियों कि नियुक्ति की गई है।

कौन बनेगा मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र की राजनीति में चुनाव से पहले खूब हंगामाँ हुआ। पहले सीटों के बँटवारे को लेकर हंगामा तो फिर सीएम पद के लिए हंगामा। भाजपा और शिवसेना इस बार भी साथ में मिलकर चुनाव लड़ रही है, लेकिन अभी भी दोनों पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ ही हैं। शिवसेना और भाजपा अपने-अपने उम्मीदवारों को मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहती है(Maharashtra Assembly Elections 2019) । सीटों के बँटवारे से नाखुश शिवसेना अपनी राजनीतिक सभा और अपने लेखों में भाजपा की नीति की आलोचनाएँ कर रही है और साथ ही यह भी दावा कर रही है कि चुनाव में जीत के बाद शिवसेना से ही अगला मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला गिरफ्तार

     – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.