website counter widget

Maharashtra Assembly Election 2019 : भाजपा देगी एक करोड़ नौकरियां

0

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019 ) होने वाले हैं, जिसे लेकर सभी पार्टी की ओर से घोषणा पत्र (Manifesto) जारी किया जा रहा है। अब हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इसमें भाजपा ने करोड़ों नौकरियों का वादा किया है। घोषणा पत्र के कवरपेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ ही महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadanvis) की फोटो लगी हुई है। इसे जारी करने से पहले भाजपा ने अपना थीम सॉन्ग भी लॉंच किया।

मुर्शिदाबाद हत्याकांड में बड़ा खुलासा

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम दवेंद्र फडणवीस व अन्‍य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इस बार फिर से भाजपा ने रोजगार को मुद्दा बनाते हुए जनता से वोट मांगे हैं (BJP Releases Party Manifesto)। कहा जा रहा है कि यदि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार बनती है तो 1 करोड़ लोगों को नौकरियाँ दी जाएगी। वहीं ज्योतिराव फुले, सावित्री फुले और सावरकर को भारत रत्न देने कि मांग कि जाएगी।

ये हैं भाजपा की बड़ी घोषणाएँ –

  • 1 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी।
  • नदियों को जोड़ा जाएगा।
  • पीएमसी बैंक मुद्दे पर सरकार से मदद
  • बारिश और बाढ़ के समय समुद्र में बह जाने वाला पानी विदर्भ और मराठवाड़ा के साथ ही अन्य सूखे इलाकों की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • 2022 तक प्रत्येक व्यक्ति को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। बुनियादी सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से 5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।
  • ट्रिलियन डॉलर इकोनॉकी के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। इसी के साथ भाजपा ने अन्य कई वादे भी किए।
  • राज्य में सभी सड़कों की मरम्मत और रखरखाव के लिए स्वतंत्र और स्थायी तंत्र विकसित किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि घोषणा पत्र के लिए भाजपा को 1.70 लाख से अधिक सुझाव मिले थे (BJP Releases Party Manifesto)। सभी सुझावों में से पार्टी ने 200 सुझावों का चयन किया और उन्हें घोषणा पत्र में शामिल कर दिया। घोषणा पत्र जारी करते समय जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की राजनीति का मूल ही बदल दिया है। पांच साल पहले तक महाराष्ट्र भ्रष्टाचार वाला प्रदेश था, सीएम एक म्यूजिकल चेयर की तरह था, लेकिन आज यह एक करप्‍शन फ्री स्टेट है।

पाकिस्तान को बड़ा झटका, डार्क ग्रे लिस्ट में होगा शामिल

   – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.