website counter widget

खंडवा में हिन्दू-मुस्लिम के सहयोग से देश का पहला गौ अस्पताल …..

0

हमारे देश में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है मुख्यतः हिन्दू धर्म के लोगो की गाय पर विशेष आस्था होती है वह उसकी रक्षा और सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते है। पिछले कुछ सालों से गाय हमारे देश में बेहद संवेदनशील मुद्दा हो गया है जिसमे सियासतदानो को अक्सर गाय पर सियासत करते देखा जाता है कभी गौ हत्या पर रोक तो कभी गौमांस पर रोक और वही मुस्लिम पक्ष के नेता ठीक इसके विपरीत होते है। गौ के नाम पर पिछले कुछ दिनों में हिंसा भी बहुत हुई है।
लेकिन अब हिन्दू मुस्लिम ने एकता की मिसाल कायम करते दोनों के सहयोग से देश का पहला गौ अस्पताल बनाने में सहयोग करेंगे।

इजराइल चुनाव में नेतन्याहू को मिल रही कड़ी टक्कर

जानकारी के अनुसार मशहूर गायक स्व किशोर कुमार की जन्मभूमि खंडवा में अब गायों के लिए अस्पताल खुलने वाला है. ये अस्पताल आध्यात्म गौसेवा संस्थान खोल रहा है. इस पर कुल 6 करोड़ रुपए खर्च होंगे लेकिन इसमें गायों की सेवा की बेहतरीन और आधुनिक सुविधाएं होंगी। यह गौ अस्पताल खंडवा से लगभग 20 किलोमीटर दूर सिरसोद ग्राम में बनाया जाएगा। इस गौ अस्पताल में गौ मंदिर, विशाल गोशाला व अत्याधुनिक उपकरण से युक्त गौ अस्पताल, गौ एम्बुलेंस के मॉडल का खंडवा में अनावरण किया गया।

ममता बनर्जी का पीएम मोदी से मुलाकात करने का ये है ख़ास मकसद

खास बात यह है कि खंडवा में बनने वाले इस गौ अस्पताल में मुस्लिम लोग भी सहयोगी होंगे। अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट मथुरा के कथा वाचक पंकज शास्त्री ने कहा कि खंडवा में जब पिछली बार आये थे तब उनके मन में ये विचार था अब इस विचार को साकार करने का अवसर मिला हैं। गौ अस्पताल के लिए खंडवा के सिरसोद ग्राम में 14 एकड़ जमीन खरीद ली हैं जिसका मॉडल भी बन कर तैयार हैं। इस गौ अस्पताल में मुस्लिम समाज के लोग भी निस्वार्थ भाव से सहयोग कर रहे है.

पूरे भारत में लागू होगा NRC : अमित शाह

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.