जनता के बाद अब मायावती का हमला

0

लखनऊ: नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर उत्तर प्रदेश हिंसा की आग में जल रहा है (CAA-NRC Violence Lucknow). इसे लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन में अभी तक 13 लोगों की मौत हो गई है. बीएसपी (BSP) चीफ मायावती (Mayawati) ने सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है. मायवती ने इनके खिलाफ प्रदर्शन कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखने की अपील की है. मायावती ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा, अब तो नए सीएए और एनआरसी के विरोध में केंद्र सरकार के एनडीए में भी विरोध के स्वर उठने लगे हैं. अतः बीएसपी की मांग है कि वो अपनी जिद को छोड़कर इन फैसलों को वापस ले. साथ ही, प्रदर्शनकारियों से भी अपील है कि वो अपना विरोध शांतिपूर्ण ढंग से ही प्रकट करें.

CAA Protest : राहुल गांधी से शिवराज सिंह ने क्यों पूछा How’s Seoul?

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP chief Mayawati) ने कहा- नागरिकता देने को लेकर जो कानून बनाया है। वह असंवैधानिक है। शुरू से पार्टी इसका विरोध (CAA-NRC Violence Lucknow) कर रही है। लेकिन हमारे विरोध का तरीका अलग है। राष्ट्रपति से मुलाकात की गई। मैं खुद सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करती रही हूं। पूरे देश में बवाल हुआ है। मैं अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि इस समय व्याप्त इमरजेंसी जैसे हालात में सड़क पर न उतरें। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi AdityaNath) ने राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बीते तीन दिन से हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए लोगों से संयम बरतने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. सीएम योगी ने दंगाइयों और हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी.

CAA की आग के बाद मोदी सरकार ने लगाया आपातकाल ?

जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party national president Akhilesh Yadav) ने भी प्रदर्शनकारियों (CAA-NRC Violence Lucknow) से हिंसा का रास्ता छोड़कर शांति से विरोध करने की अपील की थी. शुक्रवार को लखीमपुर से लखनऊ वापस लौटते समय अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने बहाना कर के नागरिकता संशोधन कानून (CAA) एक्ट लाने का काम किया. उन्होंने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि जहां तक मेरी बात पहुंचे, लोग अपने हाथ में कानून-व्यवस्था ना लें. अपना धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से करें.

CAA Protest : प्रदर्शन कर रहे रामचंद्र गुहा और योगेंद्र यादव गिरफ्तार

Share.