बिहार में दिनदहाड़े लूटा 55 किलो सोना, पुलिस के उड़े होश

0

बिहार में आपराधिक और लूट की घटनाओं पर लगाम नहीं लग रहा है। बिहार में अपराधी बेखौफ वारदात कर रहे हैं। अपराधियों और लुटेरों को पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है (Miscreants Looted 55 KG Of Gold)। बदमाश इतने बेखौफ हैं कि दिन दहाड़े ही लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बिहार के वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में आज यानी 23 नवंबर को बेखौफ लुटेरों ने दिनदहाड़े एक बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। शनिवार को अपराधियों ने एक निजी फाइनेंस कंपनी (Muthoot Finance Company) के कार्यालय को अपना निशाना बनाया। लुटेरों ने कंपनी के कार्यालय पर हमला कर तकरीबन 55 किलोग्राम सोना लूट लिया और मौके से फरार हो गए।

मोदी राज में बीजेपी के बड़े नेता की पिटाई का LIVE VIDEO

घटना हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित जगदंबा इनक्लेव की बताई जा रही है। यहां पहली मंजिल पर मुथूट फाइनेंस की शाखा है जहां 7 नकाबपोश बदमाशों ने एक बड़ी लूट को अंजाम दिया। घटना दोपहर साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है। वहीं लूट की घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई (Miscreants Looted 55 KG Of Gold)। फिलहाल पुलिस का कहना है कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है। लेकिन इस मामले में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि जगदंबा इनक्लेव की पहली मंजिल पर लूट की वारदात की गई पुलिस थाना उसके पास ही स्थित है। इसके बाद भी बेखौफ लुटेरों ने लूट की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया।

VIDEO : महाराष्ट्र के महासंग्राम पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

मिली जानकारी के अनुसार नकाबपोश बदमाशों के पास हथियार थे जिनके दम पर उन्होंने इस लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने जो 55 किलोग्राम सोना लूटा उसकी कीमत तकीबन 22 करोड़ रुपए आंकी गई है। इस वारदात के बाद पुलिस महकमे भी हड़कंप मच गया और तत्काल ही प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार मौके पर पहुंचे। प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी के कर्मचारियों से पूरी घटना की जानकारी हासिल कर ली गई है। मृत्युंजय कुमार के अलावा मौके पर सदर डीएसपी राघव दयाल, महनार डीएसपी सहित नगर, सदर थाना के पदाधिकारी भी पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने अपराधियों की पहचान कर लिए जाने का भी दावा किया।

दुर्लभ महिला हाथों में 12 और पैरों में है 20 उंगलियां

सूत्रों का कहना कि जब लुटेरे कार्यालय पहुंचे और लूट की वारदात को अंजाम देने लगे तक कंपनी के कर्मचारियों द्वारा विरोध किए जाने पर उनकी पिटाई भी की गई। हालांकि पुलिस ने मारपीट की घटना से साफ़ इंकार किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और अपराधियों की तलाश कर रही है। एसपी मृत्युंजय कुमार ने कहा कि, “कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुल 55 किलो 700 ग्राम सोने की लूट हुई है।” इसके बाद उन्होंने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द ही की जाएगी। शहर से बाहर जाने वाले सारे रिश्तों को सील कर दिया गया है और सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

Prabhat Jain

Share.