लाइनमैन का काटा चालान, उसने थाने की काट दी बिजली

0

देश भर में नया मोटर व्हीकल अधिनियम लागू होने के बाद से ही चालान काटने का सिलसिला शुरू हो गया है। देश के कई हिस्सों में लोगों का बेहद तगड़ा चालान काटा गया है। पहले 23 हजार फिर 32 हजार और आखिर में 59 हजार रुपए तक का चालान काटे जाने की खबर सुर्ख़ियों में छाई रही। इन सभी के बीच उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से चालान काटने को लेकर एक बेहद ही विचित्र मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक लाइनमैन का चालान काटना पुलिस अधिकारियों को ही भारी पड़ गया।

पाकिस्तानी एयरस्पेस ने नहीं दिया भारत के राष्ट्रपति को रास्ता

दरअसल एक लाइनमैन श्रीनिवास फॉल्ट ठीक करने के लिए अपनी बाइक से जा रहा था। इसी दौरान पुलिस चेकिंग कर रहे एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसे रोक लिया। दरअसल श्रीनिवास ने हेलमेट नहीं पहना था इसी वजह से ट्रैफिक पुलिस ने उसका 500 रुपए का चालान काट दिया। हालांकि श्रीनिवास ने पुलिस अधिकारी से काफी मिन्नत की और कहा कि वह बिजली विभाग का कर्मचारी है और फॉल्ट ढूढ़ने जा रहा है। तार कहां से टूटा है यह देखते हुए उसे चलना पड़ता है। अगर वह हेलमेट पहनेगा तो तार कहां से टूटा है यह नहीं देख पाएगा। लेकिन पुलिसकर्मी ने उसकी एक भी न सुनी। श्रीनिवास ने बताया कि उसने पुलिस अधिकारी से विद्युत विभाग के JE और SDO की बात भी कराई। लेकिन पुलिस अधिकारी ने विद्युत विभाग के JE और SDO को ही यातायात नियमों का पाठ पढ़ा डाला।

दलित अधिकारी की आत्महत्या,योगी सरकार के कुशासन का नतीज: कांग्रेस

इस बात से श्रीनिवास नाराज हो गया और उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर विभाग के अधिकारियों ने पुराना रिकॉर्ड चेक किया तो पाया कि थाने पर 6 लाख 62 हजार का बिल बकाया है। इस पर बिजली विभाग ने थाने की बिजली काट दी। काफी जद्दोजहद करने के बाद आख़िरकार बिजली विभाग ने इस आश्वासन पर थाने की बिजली चालू की कि अगले एक हफ्ते के भीतर थाने द्वारा बकाया बिजली बिल का भुगतान कर दिया जाएगा। बिजली काटने की कार्रवाई को श्रीनिवास ने ही अंजाम दिया। इस दौरान थाने में 5 घंटे तक बिजली गुल रही।

Sopore Terrorist Attack : पुलवामा के बाद सोपोर पर बड़ा आतंकी हमला

Prabhat

Share.