website counter widget

रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार पुलिस

0

देश में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सरकार और प्रशासन कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले, लेकिन आए दिन देश में रिश्वतखोरी की घटना सामने आती रहती हैं। ऐसी ही एक घटना अमरेली से सामने आई है जहां एक महिला पीएसआई, रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई। सावरकुंडला की वंडा चौकी में महिला पीएसआई ने एक आरोपी से एक लाख रुपए मांगे थे। रिश्वत के 75 हजार रुपए महिला पीएसआई पहले ही वसूल चुकी थी, बाकी बची शेष रकम के बदले महिला अधिकारी ने एयर कंडीशनर की मांग की।

महिला पीएसआई को राज्य सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा है। दरअसल इस मामले में एसीबी के इंसपेक्टर, मददनिश नियामक एच. पी.दोशी एवं उनकी टीम ने, सावरकुंडला पुलिस लाइन की महिला पीएसआई के क्वार्टर पर अचानक दबिश दी। सावरकुंडला पुलिस लाइन स्थित महिला पीएसआई के क्वार्टर नंबर-12 पर, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने छापामारा। इस कार्रवाई में उसके क्वार्टर से एसीबी टीम को मिताशी कंपनी के 27000 रुपए के AC के बिल बरामद हुए। पीएसआई चेतनाबेन कणसागरा को एसीबी ने उसके क्वार्टर से गिरफ्तार किया है। अब उससे पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में जानकारी देते हुए एसीबी अधिकारियों का कहना है कि, एक आरोपी पर धारा 306 के तहत सावरकुंडला की वंडा चौकी में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी को रिमांड पर ना लेने व उसके पास से किसी भी चीज़ को रिकवर न करने के एवज में, थाने की महिला पीएसआई चेतनाबेन उससे रिश्वत मांग रही थी। आरोपी और पीएसआई चेतनाबेन के बीच 1 लाख रुपए में बात तय हो गई। आरोपी ने रिश्वत के 75 हजार रुपए महिला पीएसआई को पहले ही दे दिए। बाकी की शेष बची रकम के बदले एयर कंडीशनर दिए जाने की बात तय की गई थी।

(प्रभात)

 

Parliament Live Updates : सरकार ने किया धोखा

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.